Prabhat Times

चंडीगढ़। (gangster lawrence bishnoi hc dismisses petition) दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंंगस्‍टर लारेंस बिश्‍नोई को झटका लगा है। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने लारेंस बिश्नोई की याचिका को खारिज कर दिया है।
उसने खुद काे पंजाब पुलस द्वारा प्रोडक्‍शन वारंंट पर लाने की संभावना के कारण इससे बचने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। उसने पंजाब में अपनी जान काे खतरा बताया था और अपना एनकाउंटर करने की आशंका जाहिर की थी।
लारेंंस बिश्‍नोई की याचिका पर पंजाब सरकार ने सवाल उठाया। पंजाब सरकार की ओर से कहा गया कि बिश्नोई को अभी तक सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड में आरोपित नहीं बनाया है। ऐसे में याचिका का क्या औचित्य है।
इसके बाद हाई कोर्ट ने याचिका को नोन मेंटेनेबल मानते हुए खारिज कर दिया। इससे पहले दिल्‍ली हाई कोर्ट ने भी लारेंस बिश्‍नोई की ऐसी ही याचिका को खारजि कर‍ दिया था।
बता दें कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई का नाम सामने आने के बाद उसे पंजाब लाए जाने और अपनी जान का खतरा सताने लगा है। बिश्नोई ने इसी कारण  पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर कर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई थी।
लारेंस बिश्नोई ने याचिका में हाई कोर्ट से मांग की थी कि उससे इस मामले में जो भी पूछताछ किए जाने की जरुरत हो तो वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में ही की जाए। उसे इस मामले में पूछताछ के लिए पंजाब न लाया जाए।
उसने कहा था कि अगर उसे पंजाब लाया गया तो उसकी जान को खतरा हो सकता है और उसका एनकाउंटर किया जा सकता है।
बता दें कि पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या के मामले में गैंगस्‍टर लारेंस बिश्‍नोई गैंग का नाम सामने आया था। लारेंस बिश्‍नोई के गैंग के गैंगस्‍टर गोल्‍डी बराड़ ने कनाडा से सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या की जिम्‍मेदारी ली थी।
यह बात पंजाब के डीजीपी बीके भावरा ने भी सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या में गैंगस्‍टराें का हाथ होने और लारेंस बिश्‍नोई गैंग का हाथ होने की ओर इशारा किया था।

लारेंस बिश्नौई के भांजे सचिन बिश्नौई का बड़ा दावा

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का मर्डर लॉरेंस गैंग ने ही किया है। गैंगस्टर लॉरेंस के भांजे सचिन बिश्नोई ने दावा किया है कि यह कत्ल उसने किया है।
उसने कहा, ‘मैंने खुद सिद्धू मूसेवाला को गोलियां मारीं।’ खुद को सचिन बिश्नोई बताने वाले शख्स ने एक टीवी चैनल से वर्चुअल ID के जरिए बातचीत में यह दावा किया।
उसने कहा कि हमने मोहाली में विक्की मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल का बदला लिया है। पहले उसने खुद को सचिन थापन बताया। जब पत्रकार ने उससे पूछा कि वह सचिन बिश्नोई बोल रहा है तो उसने हां कहा।
उसने कहा कि गैंगस्टर मेरे आदर्श और मामा हैं। हालांकि हत्या का दावा करने वाला असली सचिन बिश्नोई ही है, इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती।
हत्या का दावा करने वाले की पूरी बातचीत
सचिन बिश्नोई ने कहा कि मोहाली में युवा अकाली नेता विक्की मिड्‌डूखेड़ा की हत्या हुई थी। पुलिस ने इसकी जांच की। कई गैंगस्टर्स से पूछताछ की गई। सबने कहा कि इसके पीछे सिद्धू मूसेवाला का हाथ है।
हत्या करने वाले शूटर ने कहा था कि मूसेवाला ने उन्हें जगह दी और फाइनेंशियली सपोर्ट भी किया। दिल्ली पुलिस ने मूसेवाला का नाम भी लिया था।
इसके बावजूद मूसेवाला के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। हम इंतजार करते रहे, लेकिन मूसेवाला पर कोई एक्शन नहीं हुआ।
सचिन ने कहा कि चंडीगढ़ में गुरलाल बरार की हत्या भी मूसेवाला ने कराई। वह कनाडा बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार का भाई था। इसके पीछे भी सिद्धू मूसेवाला का हाथ था। इसके बावजूद उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।
सचिन ने कहा कि मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला को मारने के बदले उसे कोई फेम नहीं चाहिए था। मकसद सिर्फ बदला लेना था। मूसेवाला की हत्या कर विक्की मिड्‌डूखेड़ा और गुरलाल बराड़ की हत्या का बदला ले लिया।
सचिन बिश्नोई से जब पूछा गया कि मूसेवाला को मारने के लिए हथियार कहां से लाए, तो इसका जवाब उसने नहीं दिया। सचिन ने इतना जरूर कहा कि हमारे पास इससे बड़े हथियार हैं, जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता।

धमकी देने वाले बताएं, कहां आना है?

सचिन ने कहा कि जो भी हमें धमकी दे रहे हैं, जो कह रहे हैं कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या का बदला लेंगे, वह बताएं कि कहां आना है? करने वाले कहते नहीं हैं। सचिन से अगले टारगेट के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि जल्द इसके बारे में पता चल जाएगा।
सचिन ने कहा कि इन्होंने 2 दिन में मनकीरत औलख को मारने की बात कही थी, कुछ नहीं कर सके। यह जो धमकी दे रहे हैं, इनमें से ही कोई एक मरेगा।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें