Prabhat Times

SGPC का काम सिख समाज और संस्कृति की रक्षा करना है, ऐसे संगठन का राजनीतिक लाभ के लिए उपयोग करना बिल्कुल गलत – धालीवाल

जालंधर। (kuldeep singh dhaliwal on sgpc president harjinder singh dhami) जालंधर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के प्रधान हरजिंदर सिंह धामी द्वारा जालंधर लोकसभा उपचुनाव में अकाली दल(बादल) उम्मीदवार के लिए प्रचार करने और वोट मांगने पर आम आदमी पार्टी ने गंभीर सवाल उठाए हैं।

सोमवार को जालंधर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पंजाब सरकार के कृषि मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि एसजीपीसी का काम सिख धर्म का प्रचार प्रसार करना है। राजनीतिक पार्टी का प्रचार करना नहीं। इसलिए एसजीपीसी प्रधान को अपने मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए।

उन्होंने कहा की एसजीपीसी के प्रधान हरजिंदर सिंह धामी ने जिस अकाली दल उम्मीदवार के लिए प्रचार किया है, उस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और सिख संगत पर गोली चलवाने जैसे संगीन आरोप लगे हैं। ऐसी पार्टी का प्रचार कर उन्होंने सिख संगत की भावनाओं को आहत किया है।

उन्होंने एसजीपीसी प्रधान से सवाल करते हुए कहा कि वह गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और कोटकपूरा एवं बहबल कलां में सिख संगत पर गोली चलाने की घटना पर चुप क्यों रहते हैं? धालीवाल ने कहा कि उन्होंने आज तक इस मामले पर कुछ नहीं बोला। हमेशा चुप्पी साधे रखी। जबकि इन दोनों घटनाओं ने देश-विदेश में बसे पंजाबियों की भावनाओं को सबसे ज्यादा आघात पहुंचाया।

उन्होंने कहा कि एसजीपीसी का काम सिख समाज के बच्चों को धार्मिक और सामाजिक शिक्षा देना एवं सिख संस्कृति की रक्षा करना है। ऐसे संगठन का राजनीतिक लाभ के लिए उपयोग करना बिल्कुल गलत है। उन्होंने एसजीपीसी प्रधान से अपील करते हुए कहा कि उन्हें एसजीपीसी के कानूनों के अनुसार जो दायित्व मिला है, उसका ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करें। उन्हें राजनीतिक गतिविधियों से बिल्कुल दूर रहना चाहिए।

 

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1