Prabhat Times

चंडीगढ़। (khalistani terrorist lakhbir landa threat rpg attack on punjab jails) खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह लंडा पंजाब में एक और रॉकेट (RPG) अटैक करवाने की तैयारी में है।

इस बार पंजाब की किसी जेल को निशाना बनाया जा सकता है। इस इनपुट के बाद पंजाब पुलिस द्वारा जेल की तरफ से सभी जेलों को खत लिख कर सिक्योरिटी और सतर्कता बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं। इनपुट है कि जेल पर अटैक कर लखबीर वहां बंद अपने साथियों को छुड़वा सकता है।

पंजाब इंटेलिजेंस को मिले खुफिया इनपुट के मुताबिक, आतंकी लखबीर सिंह जेल में बंद कुछ गैंगस्टरों को छुड़ाने के लिए वहां हमले की योजना बना रहा है।

पंजाब की 3 जेलें उसके लिए सॉफ्ट टारगेट है। इनमें अमृतसर, तरनतारन जिले की गोइंदवाल और बठिंडा सेंट्रल जेल शामिल है। इन तीनों ही जगह सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पंजाब पुलिस के जेल विभाग के आईजी की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, जेल पर हमले के दौरान वहां तैनात अधिकारियों को भी निशाना बनाया जा सकता है।

इसके चलते जेल के अंदर और बाहर सुरक्षा कड़ी रखने के निर्देश दिए गए हैं। खतरनाक अपराधियों को अदालत ले जाने के रास्ते में अतिरिक्त एहतियात बरतने की सलाह दी गई है।

A+ कैटेगरी के गैंगस्टर से बना आतंकी

लखबीर सिंह पंजाब पुलिस के रिकॉर्ड में A+ कैटेगरी का गैंगस्टर है। फिलहाल वह कनाडा में रह रहा है।

लखबीर के पाकिस्तान भाग चुके आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा से भी अच्छे संबंध है। रिंदा ही लखबीर सिंह का इस्तेमाल पंजाब में अशांति फैलाने में कर रहा है।

रिंदा ने लखबीर के जरिए पहले मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग के हेड ऑफिस पर RPG अटैक करवाया गया।

उसके बाद तरनतारन में पुलिस थाने पर भी ऐसा ही हमला किया गया। इन दोनों घटनाओं के बाद भारत सरकार लखबीर सिंह को आतंकी घोषित कर चुकी है।

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1