केजरीवाल शनिवार को कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा करते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। - Dainik Bhaskar

पूजा अर्चना करते अरविंद केजरीवाल

Prabhat Times

New Delhi नई दिल्ली। (kejriwal reached hanuman, shanidev temple with family bhagwant  mann) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ पूजा की। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी उनके साथ थे।

केजरीवाल, सुनीता केजरीवाल, सीएम भगवंत मान ने मंदिर में पूजा अर्चना की। केजरीवाल जब हनुमान मंदिर पहुंचे तो कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल के समर्थन में नारेबाजी की.

देखें वीडियो

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने चिरपरिचित अंदाज में समा बांध दिया. बीजेपी पर हमलावर हुए मान ने केंद्र और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

भगवंत मान ने कहा, ‘राजनीति में जब भी किसी ने भ्रम पाला कि वो सबसे बड़ा है, तभी जनता ने उसे अर्श से फर्श पर पहुंचा दिया.

आम आदमी पार्टी के इस दफ्तर में कितनी खुशी है, क्योंकि हमारे नेता बाहर आ गए हैं. यहां से कुछ मीटर दूर सन्नाटा छाया हुआ है.’

4 जून को हार जाएगी बीजेपी: मान

ये निशाना उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर पर साधा, जो आप के ऑफिस से थोड़ी ही दूर है.

AAP की PC में मान ने कहा, ‘दिल्ली और पंजाब में वोटिंग से पहले आपको 12 की जगह 18 घंटे काम करना है.

कल मैंने लुधियाना में कहा था कि हमारे 32 दांत हैं और जल्द ही बंदा बाहर होगा.

मैंने कहा और वो कल बाहर आ गए. अब सुन लीजिए मैं फिर कह रहा हूं कि 4 जून को बीजेपी की हार होगी और केंद्र में कोई भी सरकार आम आदमी पार्टी के बगैर नहीं बनेगी.’

‘पंजाब की 13 और कुरुक्षेत्र भी जीतेंगे’

मान ने आगे कहा, ‘पंजाब की 13 और कुरुक्षेत्र की एक सीट हम जीतेंगे. केंद्र में कोई भी सरकार बिना आम आदमी पार्टी की मदद के बगैर नहीं बनेगी.’

मान ने ये आरोप भी लगाया कि बीजेपी लोकतंत्र को खत्म करने की साजिश रच चुकी है, जिसमें वो कभी कामयाब नहीं होगी. AAP और इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव जीतने जा रहा है.

BJP की बड़ी हार होगी. ऐसे इनपुट से वो लोग घबराए हुए हैं. इस वजह से उनके दफ्तर में सन्नाटा छाया हुआ है. ऐसे में साफ है कि जनता बीजेपी को हटाने का मन बना चुकी है.

नहीं बन रही भाजपा सरकार, योगी की भी होगी छुट्टी – अरविंद केजरीवाल

पत्रकार वार्ता के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दोस्तों सीधा जेल से आ रहा हूं। अभी मैं और परिवार हनुमानजी, शिवजी और शनि महाराज की पूजा करके आ रहे हैं।

हनुमान जी की हम पर विशेष कृपा है। बजरंगबली की कृपा है, जो मैं अचानक आपके बीच में हूं। किसी को उम्मीद नहीं थी कि मैं आऊंगा।

हमारी आम आदमी पार्टी एक छोटी सी पार्टी है। दो राज्यों के भीतर है। अभी 10 साल पुरानी पार्टी है। इसे कुचलने में और खत्म करने में प्रधानमंत्रीजी ने कोई कसर नहीं छोड़ी।

एकसाथ हमारी पार्टी के टॉप 4 नेता जेल भेज दिए। बड़ी-बड़ी पार्टियों के 4 टॉप नेता जेल भेज दिए जाएं पार्टी खत्म हो जाएगी।

आम आदमी पार्टी के लिए भी इन्होंने सोचा, लेकिन आम आदमी पार्टी एक सोच है, जितना खत्म करने की सोचते हैं, उतना बढ़ती है। जो लोग मोदीजी से मिलने जाते हैं, मोदीजी सबसे पहले केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के बारे में बात करते हैं।

कहते हैं कि आम आदमी पार्टी आनेवाले सालों में देश को भविष्य देगी। आज वो चाहते हैं कि AAP को कुचल दिया जाए। ये तानाशाही है।

4 जून के बाद मोदी सरकार नहीं बन रही, 220 से 230 सीटें आएंगी

खुशखबरी है। मुझे बाहर निकले हुए 20 घंटे हो गए। इस दौरान भी लोगों से बातचीत कर रहा था।

रात को आंधी आई थी। पिछले 20 घंटे में जो मैंने बातचीत की है, कई एक्सपर्ट से बात की।

मेरा अपना आकलन है कि 4 जून के बाद मोदी सरकार नहीं बन रही है। इनकी सीट बढ़ कहां रही है। सभी जगह तो कम हो रही हैं।

मेरा मानना है और सट्टा बाजार में भी चल रहा है कि 220 से 230 के बीच सीट आ रही है। मोदी सरकार नहीं बन रही है।

केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है। आम आदमी पार्टी उस सरकार का हिस्सा होगी, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे। दिल्ली का एलजी दिल्ली का होगा। अभी गुजरात का है।

मोदी, अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाएंगे

अगर सरकार बनी को 2 महीने में योगीजी को निपटाएंगे। अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाएंगे, इसीलिए वोट मांग रहे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि मोदी की गारंटी कौन पूरी करेगा।

2 महीने में बदलेंगे यू.पी. के सीएम

केजरीवाल ने कहा- आडवाणी, मुरली मनोहर, सुमित्रा महाजन, शिवराज, वसुंधरा राजे, खट्टर, रमन सिंह की राजनीति मोदीजी ने खत्म कर दी। अगला नंबर योगी आदित्यनाथ का है।

अगर चुनाव जीते तो 2 महीने के भीतर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बदल देंगे। यही तानाशाही है। वन नेशन-वन लीडर। ये चाहते हैं कि एक ही तानाशाह देश के भीतर बचेगा।

मेरे जेल जाने से मेरी मां-बहनें बहुत रोईं

मुझे पता चला कि मेरे जेल जाने से मेरी मां-बहनें बहुत रोईं। कई ने मन्नतें मांगी। सबका शुक्रिया अदा करना चाहता हू्ं।

करोड़ों लोगों ने अपनी दुआएं भेजी हैं। उन्हीं के आशीर्वाद का कमाल है कि आप लोगों के बीच हूं। देश तरक्की करे। ऐसी प्रभु से इच्छा है।

मैं इस्तीफा नहीं दे रहा

पहली बार सीएम बनाया तो उसूलों के लिए 49 दिन में इस्तीफा दे दिया था। आज चपरासी की नौकरी कोई नहीं छोड़ता है।

आज मैंने सीएम पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया। 75 साल के भीतर इतने राज्यों के चुनाव हुए।

दिल्ली के भीतर ऐतिहासिक बहुमत से किसी ने जीत नहीं हासिल की। इसके बावजूद ये जानते हैं कि अगले 20 साल आम आदमी पार्टी को कोई नहीं हरा सकता।

उन्होंने षडयंत्र रचा, जेल में डाल दो केजरीवाल को। इसीलिए मैंने इस्तीफा नहीं दिया। इस्तीफा दे दिया तो इनके लिए अच्छा है।

जिस राज्य में इनकी सरकार नहीं, उसके मुख्यमंत्री को जेल में डाल दो। मैं इस्तीफा नहीं दे रहा, क्योंकि इनकी तानाशाही के खिलाफ लड़ना है।

केजरीवाल को कभी किसी पद का लालच नहीं हुआ

जब मैं जेल के अंदर था तो कुछ लोगों ने मुद्दा उठाया कि केजरीवाल सीएम पद से इस्तीफा क्यों नहीं देता। केजरीवाल को कभी किसी पद का लालच नहीं हुआ।

मैं मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री नहीं बनाना चाहता। 10 साल तक मैंने झुग्गियों के भीतर काम किया। इनकम टैक्स कमिश्नर की नौकरी छोड़कर।

मोदीजी अगले साल 75 साल के हो रहे हैं, रिटायर होंगे

ये लोग इंडिया गठबंधन से पूछते हैं कि आपका प्रधानमंत्री कौन होगा। मैं भाजपा से पूछता हूं आपका प्रधानमंत्री कौन होगा। मोदीजी होंगे, नहीं मोदीजी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं।

भाजपा के अंदर मोदीजी ने खुद रूल बनाया था कि भाजपा के भीतर जो भी 75 साल का होगा, उसे रिटायर किया जाएगा।

आडवाणी, जोशी, सुमित्रा महाजन, यशवंत सिन्हा को रिटायर किया जाएगा। मोदीजी अगले साल 17 सितंबर को रिटायर होने वाले हैं। मैं भाजपा से पूछता हूं कि कौन पीएम होगा।

आज एक तानाशाह देश से जनतंत्र खत्म करना चाहता है

आज एक तानाशाह देश से जनतंत्र खत्म करना चाहता है। मैं पूरे तन मन धन से उस तानाशाह के खिलाफ लड़ रहा हूं। 140 करोड़ लोगों का साथ चाहता हूं।

आज मैं आपसे भीख मांगने आया हूं। मेरे देश को बचा लो। इस तानाशाही से मेरे देश को बचा लो।

मैं सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। उन्होंने 21 दिन दिए हैं। मैं एक दिन में 36 घंटे काम करूंगा और देश के लिए लड़ूंगा। मेरे खून का एक-एक कतरा, एक-एक पल देश के लिए है।

तानाशाहों ने जब-जब देश पर कब्जे की कोशिश की, लोगों ने उखाड़ फेंका

हमारा देश 4-5 हजार साल पुराना है। इससे पहले कई मौके आए, जब इस देश के ऊपर तानाशाहों ने कब्जा करने की कोशिश की। लेकिन देश के लोगों ने उनका तख्ता उखाड़ कर फेंक दिया।

आडवाणी की राजनीति खत्म की, अब योगी का नंबर

आडवाणी, मुरली मनोहर, सुमित्रा महाजन, शिवराज, वसुंधरा राजे, खट्टर, रमन सिंह की राजनीति मोदीजी ने खत्म कर दी। अगला नंबर योगी आदित्यनाथ का है।

अगर चुनाव जीते तो 2 महीने के भीतर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बदल देंगे। यही तानाशाही है। वन नेशन-वन लीडर। ये चाहते हैं कि एक ही तानाशाह देश के भीतर बचेगा।

देश के सारे नेताओं को खत्म करना चाहते हैं मोदीजी

पीएम ने मिशन शुरू किया है। वन नेशन-वन लीडर। देश के सारे नेताओं को खत्म करना चाहते हैं मोदीजी। जितने विपक्ष के नेता हैं, उन्हें जेल भेजेंगे। जितने भाजपा के नेता हैं, उन्हें निपटा देंगे।

अगर ये चुनाव जीत गए तो लिखवा लो कि थोड़े दिन बाद ममता, तेजस्वी, स्टालिन, विजयन, उद्धव और सभी विपक्षी नेता जेल के भीतर होंगे।

————————————————————–

मां का जागरण… अरे द्वारपालों… कन्हैया से कह दो…देखें वीडियो

———————————————————

ईरान में आसामान से बरसने लगी मछलियां, देखें वीडियो

———————————————————–

चढ़ता सूरज धीरे-धीरे ढलता है ढल जाएगा, देखें वीडियो

—————————————————-

BJP केंडीडेट सुशील रिंकू की पत्नी ने आप के लिए मांगे वोट, देखें वीडियो

—————————————————————–

खबरें ये भी हैं…

——————————————————

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1