Prabhat Times
करनाल। (karnal 4 suspect arrested with gun bullets and gunpowder container) हरियाणा के करनाल में पुलिस की बड़ी कार्रवाई हुई है. यहां से चार संदिग्धों को पकड़ा गया है.
इनके पास से बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद के कंटेनर मिलने की बात सामने आ रही है. यह बारूद RDX हो सकता है, ऐसी आशंका जताई गई है.
संदिग्धों की जो गाड़ी है उसकी तलाशी रोबोट की मदद से ली गई क्योंकि उसमें और ज्यादा विस्फोटक है.
इनके पास इतनी गोलियां और बारूद मिला है जिससे ये लोग कई जगहों पर बड़ी वारदातों को अंजाम दे सकते थे.
पकडे़ गए आतंकियों के नाम गुरप्रीत, संदीप, परमिंदर और भूपेंद्र है. इनमें तीन फिरोजपुर के रहने वाले हैं और एक लुधियाना का है.
पुलिस ने उनके कब्जे से हथियार और विस्फोटक सामान भी बरामद किए. इनके पास से देसी पिस्टल 31 जिंदा कारतूस बारूद से भरे दिन कंटेनर और 130000 बरामद हुए हैं. आंतकी इनोवा कार से पंजाब से दिल्ली जा रहे थे।
बताया जा रहा है कि चारों का संबंध पंजाब के आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) से है. इनको पकड़ने के लिए IB पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया था.
पकड़े गए चारों संदिग्ध आतंकियों की उम्र 20-25 साल के आसपास है. ये लोग पंजाब से महाराष्ट्र के नांदेड जा रहे थे.
ये लोग हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा से जुड़े बताये जा रहे हैं. रिंदा के वॉन्टेड आतंकी है जो फिलहाल पाकिस्तान में छिपा है.
मिली जानकारी के मुताबिक, करनाल के बसताड़ा टोल से पुलिस टीम ने एक इनोवा गाड़ी को पकड़ा था और चार लोगों को हिरासत में लिया था.
फिलहाल यह गाड़ी मधुबन पुलिस थाने में खड़ी है. वहां बम निरोधक दस्ता मौजूद है. सीनियर अधिकारी भी वहां पहुंच रहे हैं.
पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों से हथियार, बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद के कंटेनर बरामद हुए हैं.
पुलिस के मुताबिक, बरामद बारूद आरडीएक्स हो सकता है. फिलहाल पुलिस की कई टीमें जांच में जुटी हैं.
सुबह 4 बजे दिल्ली की तरफ रवाना हुए थे. फिर खुफिया जानकारी के आधार पर करनाल टोल प्लाजा के पास एक पुलिस बैरिकेडिंग लगाई गई थी.
वहीं इनको दबोचा गया. माना जा रहा है कि ये लोग बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे.

पाकिस्तानी आंतकी से जुड़े तार

करनाल एसपी गंगाराम पूनिया के अनुसार पाकिस्तान में रह रहे आतंकी हरजिंदर सिंह ने इन आतंकियों को यह कंटेनर और अन्य सामान तेलंगाना के आदिलाबाद जिले की एक लोकेशन पर पहुंचाने की हिदायत दी थी.
इन आतंकियों के फोन में भी यह लोकेशन मिली है. इन आतंकियों में सबसे मुख्य गुरप्रीत माना जा रहा है जिसके साथ पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरजिंदर सिंह का लगातार कम्युनिकेशन बना हुआ था.
गुरप्रीत जेल में रहते समय राजवीर नामक एक अन्य अपराधी के संपर्क में आया था जो पहले से हरजिंदर के साथ जुड़ा हुआ था उसी ने राजवीर का संपर्क हरजिंदर से कराया जिसके बाद उसने हरजिंदर के लिए काम शुरू कर दिया.

पहले भी मिल चुके है असाइनमेंट

ऐसी जानकारी मिल रही है कि इससे पहले भी हरजिंदर सिंह की ओर से इन आतंकवादियों को असाइनमेंट दिए जा चुके हैं. जिसके तहत ये महाराष्ट्र के नांदेड़ साहिब में भी हथियार सप्लाई करके आए थे.

 


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें