Prabhat Times
नई दिल्ली। राज्‍यसभा सांसद जया बच्‍चन ने कंगना रनौत का नाम लिए बिना उनपर निशाना साधा है। बच्‍चन ने कहा कि ‘जिन लोगों ने फिल्‍म इंडस्‍ट्री से नाम कमाया, वे इसे गटर बता रहे हैं। मैं इससे बिल्‍कुल सहमत नहीं हूं।’
उन्‍होंने सरकार से अपील की कि वो ऐसे लोगों से कहे कि इस तरह की भाषा का इस्‍तेमाल न करें।
उन्‍होंने एक वक्‍त ऐसे लोगों के लिए कहा कि ‘जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं।’ जया ने कहा कि ‘मनोरंजन इंडस्‍ट्री हर दिन 5 लाख लोगों को सीधे तौर पर रोजगार देती है।
ऐसे वक्‍त में जब अर्थव्‍यवस्‍था बेहद बुरी हालत में है, लोगों का ध्‍यान हटाने के लिए हमें (बॉलीवुड) सोशल मीडिया पर निशाना बनाया जा रहा है।’

कंगना ने जया से कहा, थोड़ी हमदर्दी दिखाइए

संसद में जया बच्‍चन के बयान पर सोमवार को अपने घर, मनाली पहुंची कंगना की प्रतिक्रिया भी आ गई है।
उन्‍होंने एक ट्वीट में कहा, “जया जी क्‍या आप तब भी यही कहतीं अगर मेरी जगह पर आपकी बेटी श्‍वेता को टीनएज में पीटा गया होता, ड्रग्‍स दिए गए होते और शोषण होता।
क्‍या आप तब भी यही कहतीं अगर अभिषेक लगातार बुलीइंग और शोषण की बात करते और एक दिन फांसी से झूलते पाए जाते? थोड़ी हमदर्दी हमसे भी दिखाइए।”

कंगना ने क्‍या कहा था?

26 अगस्‍त की शाम एक ट्वीट में कंगना ने प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए एक ट्वीट किया था।
उन्‍होंने लिखा था, “अगर नार्कोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो बॉलिवुड की जांच करता है तो पहलीं पंक्ति के कई सितारे सलाखों के पीछे होंगे।
अगर ब्‍लड टेस्‍ट हुए तो कई चौंकाने वाली बातें सामने आएंगे। उम्‍मीद है कि प्रधानमंत्री जी स्‍वच्‍छ भारत मिशन के तहत बॉलीवुड जैसे गटर को साफ करेंगे।”

सबसे ज्‍यादा टैक्‍स भरने वाले बॉलीवुड से : जया

वेटरन ऐक्‍ट्रेस ने राज्‍यसभा में कहा कि “मनोरंजन इंडस्‍ट्री में कई ऐसे लोग हैं जो सबसे ज्‍यादा टैक्‍स भरते हैं।
इसके बावजूद उन्‍हें प्रताड़‍ित किया जा रहा है। हमारी इंडस्‍ट्री से कई वादे किए जाते हैं लेकिन पूरे नहीं होते।”
उन्‍होंने कहा कि सरकार को मनोरंजन इंडस्‍ट्री के साथ खड़े होना चाहिए क्‍योंकि यह इंडस्‍ट्री हर बार सरकार की मदद के लिए आगे आती है।

‘जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं’

समाजवादी पार्टी की सांसद ने कहा क‍ि ‘मुझे लगता है कि यह बेहद अहम है कि सरकार इस इंडस्‍ट्री का साथ दे, सिर्फ इसलिए उसकी हत्‍या नहीं करे क्‍योंकि कुछ लोग (बुरे) हैं।
आप पूरी इंडस्‍ट्री की इमेज खराब नहीं कर सकते। यह इंडस्‍ट्री अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर आपको सम्‍मान दिलाती है।
बिना किसी का नाम लिए उन्‍होंने कहा, “मैं कल बेहद शर्मिंदा हुई जब लोकसभा में हमारे एक सदस्‍य ने, जो कि इंडस्‍ट्री से ही हैं, इंडस्‍ट्री के खिलाफ बोला।
यह शर्मनाक है। जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं। गलत बात है।”

लोकसभा में बीजेपी सांसद ने दिया था बयान

बीजेपी सांसद रवि किशन ने लोकसभा में बॉलिवुड के ड्रग्‍स कनेक्‍शन पर बयान दिया था।
उन्‍होंने सोमवार को कहा था हमारे फिल्म उद्योग में इसकी (‍ड्रग्‍स) पैठ हो चुकी है।
रवि के अनुसार, पाकिस्तान एवं चीन से मादक पदार्थों की तस्करी हो रही है तथा यह देश की युवा पीढ़ी को बर्बाद करने की साजिश है।