Prabhat Times

जालंधर। (Jalandhar rural police recover 9 kg heroin smuggler arrest) ड्रग के खिलाफ पंजाब पुलिस की मुहिम जारी है। पंजाब पुलिस के जालंधर देहात की पुलिस ने आज 9 किलो हैरोईन समेत कुख्यात तस्कर को अरेस्ट किया है।

पुलिस ने खुलासा किया है कि गिरफ्तार तस्कर मलकीयत सिंह काली के पाक क्नेक्शन सामने आए हैं।

खुलासा ये भी हुआ है कि मलकीयत काली ने पाकिस्तान से 50 किलो हैरोईन की खेप मंगवाई थी। जिसमें से अब तक लगभग 31 किलो हैरोईन बरामद की जा चुकी है।

नशे के खिलाफ चलाई गई मुहिम के तहत गोराया में पुलिस ने 9 किलो हेरोइन बरामद की है। ये जानकारी डीजीपी गौरव यादव ने ट्वीट कर के दी है।

जालंधर देहात के एसएसपी मुखविन्द्र भुल्लर ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्होंने लुधियाना से तस्कर को काबू कर उससे 8 किलो हेरोइन बरामद की थी।

main

उसी मामले में इनवेस्टीगेशन के दौरान तस्करी के नेटवर्क ब्रेक किया गया है। इसमें मुख्य स्मगलर मलकीयत काली निवासी फाजिल्का ने लड़के को पाकिस्तान भेजकर यह हेरोइन मंगवाई थी।

इस मामले में पुलिस ने मलकीत काली को गिरफ्तार करके उससे 9 किलो हेरोइन बरामद की है। एसएसपी ने कहा कि मलकीत को मुख्य आरोपी है जो काफी समय से तस्करी में शामिल है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि उससे पाकिस्तान में काफी लिंक है, जहां से वह हेरोइन लेता है।

इस दौरान एस.एस.पी. मुखविन्द्र भुल्लर ने खुलासा किया है कि आरोपी अच्छे घरों के युवकों को इस काम में शामिल करता है, जिन पर कोई केस दर्ज नहीं है।

देखें वीडियो

एस.एस.पी. ने बताया कि कहा कि अभी तक पूछताछ में पता चला है कि आरोपी के साथ कुल 6 लोगों ने मिलकर 50 किलो हेरोइन मंगवाई थी।

जिसे आपस में इन्होंने 8-8 किलो बांट ली थी, लेकिन आरोपी काली और अन्य काबू किए गए आरोपी के पास से 9 किलो हेरोइन पकड़ी गई।

इसमें कुल 22 किलो हेरोइन पहले पकड़ी जा चुकी है। जबकि 9 किलो अब हेरोइन पकड़ी गई है।

एसएसपी मुखविन्द्र भुल्लर ने कहा कि एक अन्य व्यक्ति मेहतपुर से पकड़ा गया था, जिससे आधा किलो हेरोइन पकड़ी गई थी। ऐसे में कुल साढ़े 31 किलो हेरोइन बरामद की जा चुकी है।

इसमें अब तक 4 आरोपियों को काबू कर लिया गया है, जबकि 2 अन्य की तालाश जारी है। एसएसपी मुखविन्द्र भुल्लर ने कहा कि आरोपी जो पैसे पाकिस्तान में भेजता है वह भी हवाले के जरिए भेजता है।

एसएसपी ने कहा कि आरोपी को कोर्ट में पेश करके रिमांड हासिल किया जाएगा ताकि इस मामले में और भी कई बड़े खुलासे हो सके।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1