Prabhat Times

जालंधर। (Jalandhar Lok Sabha By-Poll Amit Shah Photo viral BJP) जालंधर लोकसभा उप चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी, कांग्रेस द्वारा अपनी कैंडीडेट घोषित किए जा चुके हैं, लेकिन सशक्त उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारने के लिए भारतीय जनता पार्टी और शिअद-बसपा की जद्दोजहद जारी है।

केंडीडेट को लेकर भाजपा का अंतिम फैसला अभी आया भी नहीं था कि शिरोमणि अकाली दल के पूर्व स्पीकर के बेटे और पूर्व विधायक इन्द्र इकबाल सिंह अटवाल की जॉइनिंग से भाजपा की जमकर किरकिरी हो रही है।

अटवाल के भाजपा में शामिल होते ही उम्मीदवारी को लेकर चर्चाएं तेज हुई, लेकिन कुछ ही देर बाद गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश के साथ वॉयरल हुई एक फोटो ने इंद्र इकबाल सिंह अटवाल के भाजपा में राजनीतिक सफर पर सवालिया निशान लगा दिया। अगर कहें कि भाजपा में अटवाल का भविष्य कटघरे में हो तो कोई गल्त नहीं होगा।

इस फोटो से खड़ा हुआ विवाद

फोटो में बाएं हाथ खड़े पुरषोत्तम सौंधी

जानकारी के मुताबिक पूर्व विधायक इंद्र इकबाल अटवाल ने अपने बेटे के साथ भाजपा जॉइन की। भाजपा में शामिल होेन के पश्चात अटवाल को भाजपा के पंजाब नेतृत्व द्वारा गृह मंत्री अमित शाह के पास ले जाया गया।

अमित शाह ने स्वागत किया और फोटो सैशन हुआ। अटवाल व उनके साथ ही भाजपा में शामिल हुए नेताओँ ने फोटो सोशल मीडिया पर डाल दी।

फोटो में देखा गया कि अमित शाह समेत भाजपा नेतृत्व और अटवाल के साथ ड्रग तस्करी मे सजा काट चुके जालंधर के पुरषोत्तम सौंधी भी खड़े हैं।

बता दें कि पुरषोत्तम सौंधी को साल 2008 में डीआरआई द्वारा अमृतसर एयरपोर्ट पर 23 किलो हैरोईन के साथ अरेस्ट किया गया था।

इस मामले में पुरषोत्तम सौंधी को सजा भी हुई। पुरषोत्तम सौंधी सजा काट कर बाहर आ चुका है।जैसे ही अमित शाह के साथ पुरषोत्तम सौंधी की फोटो वॉयरल हुई तो हड़कंप मच गया।

भाजपा हाईकमान ने लगाई क्लास

फोटो वॉयरल होने पर विवाद खड़ा होने का जब भाजपा हाईकमान को सारा किस्सा पता चला तो सभी आग बबूला गए।

भाजपा में चर्चा है कि हाईकमान ने इस मामले में अटवाल तथा अटवाल की सिफारिशी भाजपा नेताओँ की और वहां मौजूद पंजाब भाजपा नेताओं की भी क्लास लगाई है।

अटवाल का भाजपा में राजनीतिक भविष्य दांव पर!

पूर्व विधायक इन्द्र इकबाल अटवाल के जॉइन करने पर ही कयास तेज हुए कि अटवाल को भाजपा कैंडीडेट बना सकती है।

क्योंकि जालंधर सेट पर ही इंद्र इकबाल के पिता पूर्व स्पीकर चरणजीत अटवाल पिछले लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैँ।

ऐसे हालात में चर्चा शुरू हो गई की अटवाल केंडीडेट हो सकते हैं। लेकिन वॉयरल फोटो के कारण अभी तक कोई फैसला नहीं हो पाया है।

पूर्व डीसीपी राजेन्द्र सिंह समेत इन नेताओं की है दावेदारी मजबूत

भाजपा सूत्रो के मुताबिक एक बार फिर भाजपा हाईकमान द्वारा पूर्व डीसीपी राजेन्द्र सिंह, राजेश बाघा और राज कुमार वेरका के नामों पर मंथन चल रहा है।

सूत्रों का कहना है कि अटवाल के नाम पर चर्चा हो रही है, लेकिन अटवाल का नाम ड्रग तस्करी के मामले में सजा काट चुके पुरषोत्तम सौंधी के साथ जुड़ने के कारण हाईकमान किसी रिस्क लेने के मूड में नहीं है।

सूत्रों ने बताया कि चुनाव प्रचार में दिन कम होने के कारण भाजपा जल्द ही कैंडीडेट का ऐलान कर देगी।

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1