Prabhat Times

जालंधर। (Jalandhar Gymkhana Club, Jalandhar) जालंधर जिमखाना क्लब सदस्यों के लिए अच्छी खबर है। आने वाले कुछ दिनो में सदस्यों को जिमखाना क्लब के हर्बल गार्डन में तैयार वस्तुओं से बने खाद्य पदार्थ सर्व किए जाएंगे। हर्बल गार्डन के साथ साथ क्लब में ही सदस्यों के लिए मैडीटेशन और योगा सैंटर तैयार किया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि जिमखाना क्लब इतिहास में पहली बार हर्बन गार्डन, मैडीटेशन एवं योगा सैंटर तैयार किया जा रहा है।
जालंधर के प्रैस्टीजियस जालंधर जिमखाना क्लब में पिछले सालों में चहुंमुखी विकास हुआ है। क्लब में सदस्यों की सुविधा और खासकर ‘प्रैस्टीजियस फील’ के लिए क्लब के ओनरेरी सैक्रेटरी तरूण सिक्का द्वारा काम किया जा रहा है। क्लब प्रैज़ीडैंट श्रीमती गुरप्रीत कौर सपरा तथा सीनीयर वाइस प्रैज़ीडैंट डी.सी. घनश्याम थौरी के सहयोग और मार्गदर्शन से तरूण सिक्का व उनकी टीम द्वारा पिछले समय में कई ऐसे काम किए गए हैं, जो कि वाकई में सराहनीय हैं। इसी क्रम में जालंधर जिमखाना क्लब में हर्बन गार्डन, मैडीटेशन और योगा सैंटर भी शुरू किया जा रहा है।

क्लब में बन रहा है हर्बल गार्डन

जालंधर जिमखाना क्लब के ऑनरेरी सैक्रेटरी तरूण सिक्का ने बताया कि क्लब के एक हिस्से में हर्बन गार्डन तैयार किया जा रहा है। जिसका उद्घाटन 9 अक्तूबर को क्लब के उप-प्रधान और डी.सी. घनश्याम थौरी द्वारा किया जाएगा। तरूण सिक्का ने बताया कि हर्बल गार्डन में लगभग 12 तरह के प्लांटस लगाए गए हैं, जिनमें तुरसी, आंवला, नींबू, कढ़ी पत्ता, लैमन ग्रास, एलोवीरा आदि पौधे लगाए जा रहे हैं। एक सवाल के जवाब में तरूण सिक्का ने बताया कि हर्बल गार्डन में तैयार होने वाली हर एक चीज़ का प्रयोग क्लब स्पोर्टस कैंटीन में किया जाएगा। तरूण सिक्का ने बताया कि जिमखाना क्लब के इतिहास में पहला हर्बल गार्डन तैयार किया गया है।

क्लब में लगाया जा रहा है फंडरेज़िंग ऑक्शन इवेंट

तरूण सिक्का ने बताया कि 9 और 10 अक्तूबर को जिमखाना क्लब में फंड रेज़िंग इवेंट आयोजित किया जा रहा है। जिसमें रैडक्रास सोसाइटी द्वारा संचालित संस्था प्रयास के बच्चों द्वारा तैयार की गई पेटिंगस प्रदर्शित की जाएंगी। स्पैशल चाईल्ड द्वारा तैयार की गई पेटिंगस बेच कर जितना भी फंड इकट्ठा होगा वे संस्था प्रयास को दिया जाएगा।

जल्द तैयार होगा मैडीटेशन और योगा सैंटर

तरूण सिक्का ने बताया कि हर्बल गार्डन के साथ ही जगह पर मैडीटेशन और योगा के लिए ओपन सैंटर तैयार किया जा रहा है। जहां पर घास इत्यादि लगाकर ऐसा माहौल किया जाएगा, जहां एक समय में 40-50 सदस्य मैडीटेशन और योगा कर सकेंगे। तरूण सिक्का का कहना है कि मैनेजमैंट का उद्देश्य है कि सदस्यों को क्लब में उच्च स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए।

ये भी पढ़ें