Prabhat Times
जालंधर। इनोसैंट हार्टस (Innocent Hearts) के इनोकिड्स (Innokids) (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, कपूरथला रोड एवं नूरपुर रोड) के स्कूलों में नन्ने बच्चों के लिए ‘फादर्स डे’ के अवसर पर आनलाइन गतिविधियों का आयोजन किया गया। गतिविधियों के दौरान बच्चों ने घर में अपनी मदर्स की सहायता से जो चीकों तैयार की उन्हें अपने पिता के सामने बहुत ही सुंदर ढंग से प्रस्तुत किया और उन्हें ‘हैप्पी फादर्स डे’ कहा।
प्री-नर्सरी के नन्ने बच्चों के लिए मोनाको टॉपिंस, नर्सरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए ‘सलाद बनाओ गतिविधि’ एंव केजी १ तथा केजी २ के विद्यार्थियों के लिए ‘मैंगो मोजीतो गतिविधि’ का आयोजन किया गया। बच्चों ने ड्राइंग करके बहुत सुंदर कार्डस बनाए एवं उस पर अपने पिता के लिए बेस्ट डैड जैसे सुंदर संदेश लिखे। अपनी इन कार्य विधियों की बच्चों ने सुंदर तस्वीरें इनोसैंट हार्टस के फेसबुक पेज पर सांझा की।
इनोकिड्स की डायरैक्टर अलका अरोड़ा ने बताया कि वर्चुअल कक्षाओं के दौरान बच्चों को घर में माता-पिता की भूमिका का महत्त्व समझाया गया तथा उन्हें सदैव उनका सम्मान करने की प्रेरणा दी गई। विद्यालय में इस प्रकार के गतिविधियां करवाने का उद्देश्य बच्चों में नैतिक मूल्य वाह संस्कारों को उजागर करना तथा उनका पालन करना सिखाना है।

ये भी पढ़ें