Prabhat Times
नवांशहर। (Inform about drug peddlers, get cash reward of Rs 51000) शहीद भगत सिंह नगर ने जिला में नशों को जड़ से खत्म करने के लिए आज बड़ा ऐलान किया है। डी.सी. नवजोतपाल सिंह रंधवाा ने आज ऐलान किया है कि नशों के बारे में जानकारी देने वाले को 51000 रूपए नकद ईनाम दिया जाएगा। ये ईनाम नशों की खेप बरामदगी के बाद दिया जाएगा।
नशा मुक्त भारत अभियान के तहत गठित जिला स्तरीय कमेटी की बैठक में सेहत विभाग, पुलिस, सामाजिक सुरक्षा विभाग और अधिकारी मौजूद रहे।
बैठक में डी.सी. ने कहा कि सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा तथा पुलिस हर एक सूचना पर कार्रवाई करेगी। अगले कुछ दिनों में दफ्तर में एक हैल्प लाईन नंबर शुरू कर दिया जाएगा। जिस पर नशों तस्करी में शामिल या संबंधित व्यक्तियों के बरे में जानकारी सांझी की जा सकेगी।
डी.सी. ने अधिकारियों से तम्बाकू उत्पाद बारे भी जल्द रिपोर्ट मांगी है।  एन.एस. रंधावा ने कहा कि ईनाम घोषित किए जाेन का मुख्य उद्देश्य नशों का सफाया करना है। ताकि पंजाब सरकार के निर्देशानुसार नशा मुक्त समाज की सृजना हो सके।
डी.सी. ने कहा कि जिला प्रशासन शहीद भगत सिंह नगर को इस बुराई से पूरी तरह से मुक्त करना है। पुलिस द्वारा लगातार नशा तस्करों के खिलाफ मुहिम चलाी जा रही है।
इसके अतिरिक्त सोमवार से खटकड़ कलां में नशा विरोधी जागरूकता मुहिम शुरू की जा चुकी है। उन्होने लोगों से अपील की कि इस मुहिम में सहयोग करें। डीसी ने मीटिंग में इंस्पैक्टर नरेश कुमारी को नशों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के लिए प्रशंसा की।
इस मौके पर डी.एस.पी. अमरनाथ, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी नरेश गौतम, डिप्टी मैडीकल कमिश्नर डाक्टर हरप्रीत सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी कुलविन्द्र सिंह सहाए, खेल विभाग से कोच मलकीत सिंह, सेहत विभाग से गुरप्रशाद सिंह, डीपी.ओ. से स्माईली थिंद व लैक्चरार बलदीश सिंह मौजूद रहे।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें