Prabhat Times
नई दिल्ली। कोरोना का दूसरे स्ट्रेन देखते हुए भारत ने बड़ा फैसला लिया है। भारत द्वारा UK में हालात को देखते हुए भारत सरकार ने वहां से आने वाली सभी फ्लाइट्स 31 दिसंबर की रात 12 बजे तक के लिए सस्‍पेंड कर दी हैं। यह सस्‍पेंशन 22 दिसंबर की रात 11.59 बजे से लागू होगा।
इससे पहले यू.के. के साथ यूरोप द्वारा हवाई सेवा बंद की गई थी। इसके पश्चात आज सुबह से ही दिल्ली राज्यस्थान के सी.एम. द्वारा फ्लाईटस बंद करने संबंधी ट्वीट किए गए थे।
भारत द्वारा हाई लेवल मीटिंग में हालात देखते हुए यू.के. से आने वाली सभी फ्लाईटस सस्पैंड कर दी है। भारत के इस फैसले से स्पष्ट है कि कोरोना दूसरे स्ट्रेन बेहद ही खतरनाक दिख रहा है। लेकिन भारत द्वारा स्पष्ट किया गया है कि भारत में दूसरा स्ट्रेन नहीं हो सकता।

शेयर बाजार पर भी असर

कोरोना के नए स्‍ट्रेन की खबर ने शेयर बाजार में हाहाकार मचा दिया है। सेंसेक्‍स में डेढ़ हजार से ज्‍यादा अंकों की गिरावट दर्ज की गई है। निफ्टी भी करीब 500 पॉइंट्स गिरकर 13,270 अंकों के आसपास ट्रेड कर रहा है।
नए कोविड स्‍ट्रेन के डर की वजह से सेंसेक्‍स में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। 1,200 अंकों पर कारोबार में गिरावाट है। निफ्टी 13,450 पॉइंट्स से नीचे दर्ज की गई है।
ये भी पढ़ें