Prabhat Times

Jalandhar जालंधर(holiday announced in schools and colleges of punjab) गुरू रविदास जी की 647वीं जयंती पर पंजाब में 24 फरवरी को छुट्टी का ऐलान किया गया है।

इसके साथ ही जालंधर के सांसद सुशील रिंकू के प्रयासों से 23 फरवरी को जालंधर में सजाई जाने वाली शोभा यात्रा के चलते जालंधर शहर के सरकारी और गैर-सरकारी शिक्षण संस्थानों में पूरे दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है।

सांसद सुशील कुमार रिंकू ने आज डिप्टी कमिश्नर श्री विशेष सारंगल से मुलाकात की और शोभा यात्रा में बडी गिनती में लोगों की भागीदारी और लोगों की भावनाओं को देखते हुए जालंधर शहर में पूरे दिन की छुट्टी की मांग की, ताकि श्रद्धालु गुरु रविदास जी के प्रकाश पर्व पर सजाई जाने वाली शोभा यात्रा में बड़ी गिनती में शामिल हो सके।

सांसद श्री रिंकू ने कहा कि जिला प्रशासन को शोभा यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा, परिवहन के उचित प्रबंध , सुरक्षा प्रबंध तथा शहर की साफ-सफाई सुनिश्चित करने को कहा गया है, जिस संबंधी जिला प्रशासन तेज़ी से काम कर रहा है।

इस दौरान डिप्टी कमिश्नर द्वारा जारी आदेश के अनुसार 23 फरवरी को प्रकाश पर्व को समर्पित जालंधर शहर में भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है, जिसके चलते रूट डाईवर्ट किए गए है ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो और श्रद्धालु भी शोभा यात्रा में शामिल हो सके ।

जारी आदेश के अनुसार इस दिन स्कूल/कालेजों के विद्यार्थियों की सुविधा के लिए 23 फरवरी को जालंधर शहर की सीमा में सभी सरकारी/गैर-सरकारी स्कूलों/कालेजों में छुट्टी रहेगी।

यह भी स्पष्ट कहा गया है कि यह आदेश उन शैक्षणिक संस्थानों पर लागू नहीं होंगे जिनमें स्कूल/कालेज/बोर्ड/यूनीर्विसटी की परीक्षाएं उक्त तिथि पर निर्धारित है।

पंजाब में 24 फरवरी को छुट्टी का ऐलान

पंजाब सरकार द्वारा 24 फरवरी दिन शनिवार को पंजाब भर में छुट्टी का ऐलान किया गया है।

इस दिन राज्य भर के स्कूल, कॉलेज, शिक्षक संस्थान और अन्य विभागों में छुट्टी रहेगी।

दरअसल, श्री गुरु रविदास जयंती के मौके पर सरकारी छुट्टी घोषित की गई है।

गौरतलब है कि गुरु रविदास प्रकाशोत्सव संबंधी आयोजन  धूम-धूम से मनाया जाता है, जिसको मुख्य रखते हुए सरकार द्वारा छुट्टी घोषित की गई है

—————————————————————-

खबर ये भी हैं…

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1