Prabhat Times

बठिंडा। (HMEL Guru Gobind Singh Refinery celebrates 77th Independence Day) एचएमईएल (HPCL-Mittal Energy Ltd.) गुरू गोबिंद सिंह रिफाइनरी की तरफ से 77वां स्वतंत्रता दिवस बेहद हर्षाेउल्लास व उत्साहवर्धक माहौल में मनाया गया।

एचएमईएल टाउनशिप में आयोजित इस कार्यक्रम में कर्मचारियों के परिवारों ने भी हिस्सा लिया।

समागम के दौरान श्री ए एस बासु, सीओओ एचएमईएल ने देश की उन्नती में उर्जा क्षेत्र के महत्व व उसमें एचएमईएल के योगदान पर प्रकाश डालते हुए बताया कि कैसे पॉलीप्रॉपलीन के क्षेत्र में एचएमईएल की तरफ से लाई नई उद्योगिक क्रांति की बदौलत अब हमारी दूसरे देशों पर निर्भरता कम हो गई है।

समागम में मिलेनियल स्कूल के बच्चों ने देश भक्ति पर आधारित ग्रुप सोंग प्रस्तुत किए जबकि नन्हें बच्चों ने कविता गायन के जरिए सबको देश भक्ति का संदेश दिया।

सुरक्षा टीम की तरफ से रस्सा कसी के मुकाबले करवाए गए।

जिसमें कर्मचारियों ने अपने जोहर दिखाए। एचएमईएल कर्मचारियों में वॉलीबॉल मैच भी करवाए गए।

जिसमें बेहद उत्साह के साथ सभी ने हिस्सा लिया। समागम के दौरान श्री रमेश चुघ, वाइस प्रेजिडेंट टेक्निकल के अलावा अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी भी उपस्थिति हुए।

कार्यक्रम की शुरूआत श्री ए एस बासु, सीओओ, एचएमईएल ने ध्वजारोहन कर राष्ट्रीय गायन से की।

इसके बाद उन्होंने परेड का निरीक्षण किया व सुरक्षाकर्मियों ने मार्च पास्ट के साथ उन्हें सलामी दी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री बासु ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस केवल अतीत का उत्सव नहीं है। यह भविष्य के प्रति हमारी जिम्मेदारी की याद दिलाता है।

इसी के तहत एचएमईएल गुरू गोबिंद सिंह रिफाइनरी एक कंपनी के रूप में उद्योग और समाज के भविष्य को आकार देने में अहम भूमिका निभा रही है।

एचएमईएल गुरू गोबिंद सिंह रिफाइनरी प्रदेश में सबसे बडी इनवेस्टमेंट व उद्योगिक इकाई होने के साथ नार्थ इंडिया की तेल- गैस व पॉलीप्रॉपलीन की डिमांड को पूरा करने व प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में भी अहम रोल अदा कर रही है।

इससे तेल व गैस के उर्जा के स्त्रोत को लेकर हमारी दूसरों पर निर्भरता कम हुई है।

श्री बासु ने कहा कि सामाजिक सारोकार में अपनी जिम्मेवारी को पहचानते हुए एचएमईएल गुरू गोबिंद सिंह रिफाइनरी आसपास के 46 गांव में स्कूली शिक्षा का विकास, इनफ्रास्टरक्चर व महिला सशक्तिकरण के लिए सैल्फ हैल्प ग्रुप बना महिलाओं को स्वरोजगार के अवसर प्रदान करवाने में भी एचपीसीएल मित्तल फाउंडेशन के जरिए अहम रोल अदा कर रही है।

पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपने दायित्व का ध्यान रखते हुए पौधारोपन अभियान, सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ पंजाब प्रदूषण कंटरोल बोर्ड के साथ मिलकर रीयूज बैग वितरण जैसे अभियान भी चला रही है।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1