Prabhat Times

जालंधर। (Health department’s red in Adampur, Jalandhar, samples filled with many sweet shops) मिलावटखोरी खत्म करने के लिए पंजाब का सेहत विभाग सक्रिय हो गया है।
जालंधर के आदमपुर और कठार एरिया में होशियारपुर से आई सेहत विभाग की स्पेशल टीम ने रेड की है। सेहत विभाग की टीम ने दो दुकानों से पनीर, घी, बर्फी, चिकन बिरयाणी के सैंपल भरे हैं।
जानकारी के मुताबिक पंजाब के सेहत मंत्री विजय सिंघला के निर्देशों पर चलाई जा रही विशेष मुहिम के अंर्तगत आज होशियारपुर के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाक्टर लखबीर सिंह ने अचानक जालंधर की टीम को साथ लेकर आदमपुर और कठार में छापेमारी की।
आदमपुर के मुख्य बाजार में स्थित अग्रवाल स्टीवस और एक अन्य स्वीट शॉप से सेहत विभाग की टीम द्वारा पनीर और बर्फी, घी और पनीर के सैंपल भरे। सेहत विभाग द्वारा भरे गए सैंपल जांच के लिए स्टेट लैब, खरड़ भेजे जाएंगे।
सेहत विभाग की टीम ने एक स्वीट शाप से ज्यादा रंग यानिकि गल्त तरीके से बनाई गई 50 किलो चमचम बरामद करके नष्ट कर दी गई
रेड संबंधी बातचीत करने पर डाक्टर लखबीर सिंह ने बताया कि मिलावटखोरी के खिलाफ पंजाब सरकार का रूख स्पष्ट है। इस मामले में सरकार द्वारा जीरो टालरेंस नीति अपनाने के निर्देश दिए गए हैं।
डाक्टर लखबीर सिंह ने कहा कि सरकार की इस अभियान में हर एक व्यक्ति को सहयोग करना चाहिए ताकि लोगों को उच्च क्वालिटी के प्रोडक्ट उपलब्ध करवाए जा सकें।
डाक्टर लखबीर ने  बताया कि आने वाले दो सप्ताह में सुबह शाम अकस्माक चैकिंग की जाएगी।
सेहत विभाग द्वारा दुकानदार और दूध या दूध से बने पदार्थों की बिक्री करने वालों से अपील की है कि वे उच्च क्वालिटी और साफ सुथरी पदार्थ की बिक्री यकीनी बनाएं। ताकि लोगों की सेहत ठीक रहे।
सेहत विभाग द्वारा सभी स्वीट शाप संचालकों को कहा है कि वे अपने बनती रजिस्ट्रेशन भी करवाएँ। इस मौके पर फूड सेफ्टी अधिकारी रमन विरदी, रशू महाजन, स्वास्थ्य सहायक रमेश कुमार, राम लुभाया और परमजीत भी मौजूद रहे।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें