Prabhat Times

Jalandhar जालंधर(gurpreet singh major kochar Treasure gymkhana club jalandhar) जिमखाना क्लब में 4 बार कार्यकारिणी सदस्य तथा एक बार कैशियर का कार्यकाल सफलता पूर्वक पूरा करने वाले मेजर कोछड़ एक बार फिर प्रोग्रेसिव ग्रुप की तरफ से चुनाव मैदान में है। मेजर कोछ़ड प्रोग्रेसिव ग्रुप की और से फिर से कैशियर पद के लिए चुनाव मैदान में हैं। 

दो साल पहले लगभग 70 लाख रूपए घाटे की सीट जॉइन करने वाले गुरप्रीत सिंह मेजर कोछड़ की मेहनत और दूरदर्शी सोच के चलते आज क्लब पिछला घाटा पूरा करने के पश्चात 1.77 करोड़ रूपए के प्रॉफेट में रहा।

घाटे से निकल कर अच्छा खासा प्रॉफेट, क्लब हितों और सदस्यों की सुविधा के लिए स्पष्ट और दूरदर्शी विज़न के कारण आज भी मेजर कौछड़ कैशियर पद के लिए हर सदस्य की पहली पसंद बने हुए हैं।

प्रॉफेट के ये आंकड़े जुबानी नहीं बल्कि क्लब एजीएम में पेश की गई वार्षिक रिपोर्ट में हैं। जिमखाना क्लब 2024 चुनावों में प्रोग्रेसिव ग्रुप की तरफ से फिर से कैशियर पद के लिए चुनाव मैदान में उतरे मेजर गुरप्रीत कौछड़ से बातचीत की गई।

2004 में बने थे सदस्य

कैशियर पद के लिए दोबारा चुनाव मैदान में उतरे गुरप्रीत सिंह मेजर कोछड़ ने कहा कि उन्होने साल 2004 में क्लब सदस्यता हासिल की थी। साल 2008 मे पहली बार एग्ज़ीक्यूटिव सदस्य बने। साल 2014 में कार्यकारिणी सदस्य चुनाव में भी वे पहले नंबर पर रहे।

पॉलिटिक्स नहीं, सेवा कर रहा हूं – मेजर कौछड़

मेजर कोछड़ ने हंसते हुए कहा कि पहले तो सवाल ठीक कीजिए, मैं क्लब पॉलिटिक्स में नहीं बल्कि क्लब सदस्यों की सेवा के लिए आगे आया हूं। आगे आया हूं नहीं बल्कि क्लब सदस्यों द्वारा उन्हें सेवा का अवसर दिया।

वे चार बार लगातार कार्यकारिणी सदस्य रहे। इसके पश्चात सदस्यों के सहयोग, प्रोग्रेसिव ग्रुप तथा कुक्की बहल के सहयोग से वे कैशियर पद तक पहुंचे।

करोड़ों की टर्नओवर वाले पैट्रोल पंप, लुब्रीकेंट, ट्रांसपोर्ट बिज़िनस चलाने वाले मेजर कोछड़ ने कहा कि उनका राजनीति का कोई ईरादा नहीं है, उनकी कोशिश ये है कि अपने सैकेंड होम यानिकि जिमखाना क्लब सदस्यों की सेवा कर सकें।

घाटे से प्रॉफेट में कैसे आए?

मेजर कोछड़ ने बताया कि दो साल पहले जब उन्होने कैशियर पद संभाला तो क्लब लगभग 77 लाख रूपए घाटे में था। सबसे पहले उन्होने पिछले सालों की अकाउंटस डिटेल, हर पहलू गहराई से खँगाला।

कई जगह उन्हें लूपहॉल नज़र आए। मेजर कोछड़ ने कहा कि उन्होने योजनाबद्ध ढंग से हर पहलू को स्टेप बाइ स्टेप ठीक किया।

जिसका पॉजिटिव परिणाम इस साल की क्लब बैलेंस शीट में सामने हैं। क्लब का रेस्तरां, बॉर, स्पोर्टस एक्टिविटी इत्यादि हर विंग प्रॉफेट में है।

दो साल पहले जो क्लब 77 लाख रूपए घाटे में था, अब वही क्लब 1 करोड़ 77 लाख रूपए प्रॉफेट में है।

ऐसा कोई काम जो पिछले टैन्यौर में पूरा नहीं कर पाए

मेजर कोछड़ ने कहा कि क्लब सदस्यों की सुविधा के लिए बहुत काम बाकी है। कई काम अधूरे हैं, उनके और प्रोग्रेसिव द्वारा क्या क्या काम करने है, उसका मैनिफेस्टो तैयार हो चुका है। जल्द ही चुनावी घोषणा पत्र जारी करके ग्रुप द्वारा अपना विज़न सभी का सामने रखा जाएगा।

वोटरों से क्या अपील है?

मेजर कोछड़ ने कहा कि क्लब सदस्यता से लेकर चार बार एग्ज़ीक्यूटिव और फिर एक बार कैशियर रहे।

इस पद तक पहुंचाने में क्लब सदस्यों का सहयोग और वाहेगुरू जी का आर्शीवाद है। मेजर कोछड़ ने कहा कि बिना किसी भेदभाव के पॉजिटिविटी लेकर साथ में सबसे अहम पारदर्शिता रखते हैं, वे चाहे अपना निजि बिज़निस करते हैं या फिर क्लब मैनेजमेंट में वर्क।

इस उद्देश्य और लक्ष्य के साथ वे आगे भी काम करेंगे। मेजर कोछड़ ने क्लब के सभी सदस्यों वोटरों से अपील की है कि उन्हें अपना आर्शीवाद देकर सेवा का अवसर दें।

———————————————————————————-

जालंधर में ओलावृष्टि –  देखें वीडियो

—————————————————————————-

वीडियो – संत निरंकारी मिशन ने चलाया सफाई अभियान

————————————————————————

खबर ये भी हैं…

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1