Prabhat Times
चंडीगढ़। (Gangsters of Lawrence-Rinda gang get caught by Jalandhar countryside police) पंजाब की जनता में खौफ पैदा करने वाले अपराधियों के खिलाफ पंजाब पुलिस का अभियान जारी है। पंजाब को अपराध मुक्त करने की मुहिम के अंर्तगत जालंधर देहात पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।
पुलिस ने लारैंस बिश्नौई और हरविन्द्र रिंदा गैंग के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों से हथियार भी बरामद किए गए हैं।
ये जानकारी चंडीगढ़ में पत्रकार वार्ता के दौरान आई.जी. मुख्यालय सुखचैन सिंह गिल ने पत्रकार वार्ता में दी। इस मौके पर उनके साथ जालंधर देहात के एस.एस.पी. स्वपन शर्मा भी मौजूद रहे।
आई.जी. गिल ने बताया कि इन गेंगस्टर को काबू करने के लिए जालंधर देहात पुलिस द्वारा लगातार 2 सप्ताह तक स्पैशल आप्रेशन चलाया गया।
इस आप्रेशन में पुलिस ने अवतार सिंह उर्फ मंगल, जौबनप्रीत, अक्षयदीप, हरप्रीत उर्फ काका, अर्शदीप, लवजीत, रेशम उर्फ बाऊ सभी वासी तरनतारन, गुरप्रीत उर्फ गुम्मा शूटर, बॉबी ुर्फ बाबा, सोनू उर्फ पुल्ला वासी फिरोज़पुर, गुरप्रीत उर्फ गोपी तथा हरमन कल्सी वासी जालंधर, बलविन्द्र उर्फ बिल्ला वासी कपूरथला को गिरफ्तार करे 13 हथियार और कारतूस बरामद किए हैं।
आई.जी. सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि सभी गिरफ्तार अपराधी पेशेवर हैं। इन सभी के खिलाफ लुधियाना, अमृतसर, फिरोज़पुर, तरनतारन, जालंधर, खन्ना, मोहाली और पटियाला में अपराधिक मामले दर्ज हैं।
आई.जी. गिल ने बताया कि अपराधियों का ये ग्रुप राज्य में लगभग पिछले 4 साल से सक्रिय था। ये अपराधी हत्या, रॉबरी, फिरौती, हाईवे रॉबरी इत्यादि वारदातों मे संलिप्त हैं। इस गैंग का पर्दाफाश होने से राज्य में हत्या की 5 वारदात तथा लूट व डकैती की 7 वारदातें ट्रेस की हैं।
एस.एस.पी. स्वपन शर्मा ने बताा कि जांच में पता चला कि गिरफ्तार आरोपी गुम्मा उर्फ गोपी तथा मार्कस उर्फ मस्सा दोनों गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरीया और लारैंस बिश्नौई के ईशारे पर काम करते हैं। ये लोग फिरोज़पुर के रहने वाले हैं और 18 केसों में नामजद हैं।
एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा ने बताया कि गुरप्रीत गोपी और जौबनप्रीत के खिलाफ 7 के करीब केस दर्ज हैं।
ये लोग बंबिहा-पिंदा गैंग के तीन सदस्यों की हत्या की योजना पर काम कर रहे थे। एस.एस.पी. ने बताया कि वारदात के लिए रैकी भी की गई और मध्यप्रदेश से हथियार भी मंगवाए गए हैं।
उन्होने बताया कि गिरफ्तार अपराधी रेशम उर्फ बाऊ, गुरप्रीत गुम्मा भी बंबिहा गौंडर गैंग के 2 सदस्यों की हत्या की योजना बना रहे थे।
एस.एस.पी. ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में हथियार तस्करों, इन्हें पनाह और फाईनांस करने वालों के बारे में जानकारियां हासिल हुई है। इस गैंग से जुड़े अन्य लोगों की भी जल्द गिरफ्तारियां होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14