Prabhat Times

Ferozpur फिरोजपुर। (former congress mla along with her husband arrested in punjab) विजिलेंस ब्यूरो ने फिरोजपुर की भाजपा नेत्री व पूर्व एमएलए सतकार कौर गहरी को मोहाली से और उनके पति लाडी गहरी को फिरोजपुर उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। विजिलेंस ने यह गिरफ्तारी आय से अधिक संपत्ति मामले में की है।

पूर्व एमएलए गहरी कैप्टन सरकार में फिरोजपुर देहाती से पहली बार कांग्रेस के टिकट पर एमएलए चुनी गई थी।

एमएलए रहते उनके व पति पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगे। जिसकी शिकायत के उपरांत विजिलेंस द्वारा पिछले कई महीनों से जांच की जा रही थी।

इस दौरान विजिलेंस की टीम पहले भी कई बार पूर्व एमएलए गहरी व उनके पति लाडी गहरी से पूछताछ करने के साथ ही उनके घर का भी मुआयना कर चुकी है। हालांकि, उक्त गिरफ्तारी की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

कैप्टन सरकार में पावरफुल जिला परिषद मेंबर थे लाडी गहरी

पूर्व एमएलए गहरी के पति लाडी गहरी भी कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुआई वाली सरकार में जिला परिषद सदस्य होने के साथ बेहद पावरफुल माने जाते थे।

ऐसे में उनके विरोधियों कांग्रेस सरकार में भी उनके ऊपर गंभीर आरोप लगाए जाते रहे है। फिलहाल इस पूरे मामले में विजिलेंस की तरफ से पूरा ब्यौरा दिए जाने का इंतजार किया जा रहा है।

टिकट न मिलने पर छोड़ी थी कांग्रेस

लाडी गहरी और उनकी पत्नी सत्कार कौर गहरी को पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने टिकट नहीं दी।

जिसके बाद उन्होंने प्रत्यक्ष तौर पर नाराजगी जता दी थी। जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था। इसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गए थे।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1