Prabhat Times
मोगा। (firing in court complex moga punjab) पंजाब के शहर मोगा में दिन दिहाड़े फायरिंग हुई है। मोगा के कोर्ट परसिर के पास स्थित इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की पार्किंग में मंगलवार को दोपहर उस समय दहशत का माहौल बन गया है जब दो गुटों में फायरिंग शुरू हो गई। आमने सामने हुई फायरिंग की वजह पुरानी रंजिश के कारण बताई जा रही है।
एक गुट ने पुरानी रंजिश में दूसरे गुट पर लगभग 10 से 12 फायर किए गए। गनीमत यह रही कि इस गोलीबारी के दौरान कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। हालांकि दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।
गुरप्रीत सिंह निवासी कोटकपूरा बाईपास मोगा ने बताया कि वह उसके जीजा सनी दाता पर मोगा की अदालत में 2017 से धारा 307 का केस चल रहा है।
इसकी सुनवाई के लिए वह अपने जीजा के साथ अदालत परिसर में आया था। जैसे ही वह अपनी स्विफ्ट कार को इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की पार्किंग में खड़ी करके आगे बढ़ने लगा तो दूसरी ओर से 10 से 12 लोग एकदम उन पर झपट पड़े।
एक ने उन पर डंडे से प्रहार किया तो दूसरे ने फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान करीब 10 से 12 फायर किए गए। उन्होंने बड़ी मुश्किल अपनी जान बचाई।
प्रत्यक्षदर्शी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले चार लोगों को वह जानता है। इनमें से एक जसपाल सिंह जस्सा ग्रेवाल लुधियाना और दूसरा रिंकू जगराओं था।
उनके साथ मनी तथा बंटी भिंडर थे। कुछ अन्य लोग भी उनके साथ थे जिन्हें वह नहीं जानता।
गुरप्रीत सिंह ने कहा कि वर्ष 2017 में नीला ग्रुप के सदस्य जितेंद्र नीला का लंडी ग्रुप से झगडा हुआ था। उसी की रंजिश में उन पर हमला किया गया है।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित के बयान लेने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है ।

ये भी पढ़ें