Prabhat Times
जालंधर। सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लगाई गई पाबंदीयों के उल्लंघन के आरोप में कमिश्नरेट पुलिस ने जालंधर कैंट में स्थित एस.वी.एम. सीनीयर सैकेंडरी स्कूल के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने स्कूल में रेड कर वहां एग्जाम देते बच्चे देखे और स्कूल प्रिंसीपल को गिरफ्तार कर लिया।
स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ थाना जालंधर कैंट में जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के उल्लंघन के आरोप में IPC की धारा 188, एपिडेमिक डिजीज एक्ट की धारा 3 और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट की धारा 54 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।
ए.सी.पी. कैंट मेजर सिंह ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम में शिकायत आई थी कि सोफी पिंड स्थित SVM सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल खुला हुआ है। जिसमें बच्चे एग्जाम दे रहे हैं।
स्कूल पहुंचने पर उन्होंने देखा कि उसका गेट खुला हुआ था। स्कूल के अंदर बच्चे टेबल पर बैठकर लिख रहे थे और कुछ बच्चे सीढ़ियों से नीचे आ रहे थे।
इस संबंध में उन्होंने स्कूल की प्रिंसीपल सुनीता राणा से पूछताछ की, लेकिन वो स्कूल खोलने के बारे में कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे सकी। पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाई बंद की गई है।
इस दौरान स्कूल खोले जा सकते हैं लेकिन बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जा सकता। कैंट एरिया में जिस सीनियर सेकेंडरी स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की गई, उसमें बच्चों को बुलाकर एग्जाम लिया जा रहा था।
ये भी पढ़ें