Prabhat Times

अमृतसर। (Father jumped in canal with children) पंजाब के अमृतसर से दुःखदायी खबर मिली है। अमृतसर में एक पिता ने अपने 2 बेटों को अपने शरीर के साथ बांधकर सुल्तानविंड नहर में छलांग लगा दी। 13 घंटों के बाद गोताखोरों ने शवों को निकाल लिया। लेकिन शवों को देख वहां खड़े सभी लोगों को आंखें छलक गईं। मरने वाले की पहचान खंडवाला निवासी मनदीप सिंह (38) के रूप में हुई है। आत्महत्या से पहले पिता मनदीप सिंह ने अपने दोनों बेटों गुरप्रीत सिंह (7) और रोबिनदीप (डेढ साल) को अपने नीले परने के साथ अपने शरीर पर बांध लिया था।
पंजाब पुलिस से रिटायर्ड पिताअवतार सिंह ने बताया कि रात 7 बजे उसका बेटा मनदीप अपने दोनों बेटों को लेकर यूनिवर्सिटी के पास आइसक्रीम खाने के लिए गया था। लेकिन जब रात 9 बजे तक उनका कुछ पता न लगा तो परिवार ने उन्हें फोन मिलाना शुरु कर दिया। लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। अंत में उन्होंने थाने में फोन कर मनदीप के फोन को ट्रेसिंग पर लगा दिया। कुछ समय बाद ही फोन की लोकेशन तारां वाला पुल की दिखाई दी। तुरंत पुलिस की एक टीम तारां वाला पुल पर पहुंची। जहां मनदीप का मोटरसाइकिल और उसका मोबाइल फोन पड़ा हुआ था।
पिता अवतार सिंह ने बताया कि मृतक की पत्नी का नाम अमनदीप कौर है। मनदीप घर में बिल्कुल ठीक था और कोई परेशानी भी नहीं थी। वहीं पुलिस को भी मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी का मोबाइल व मोटरसाइकिल कब्जे में ले लिया है। फोन को भी जांच के लिए भेज दिया है, ताकि आत्महत्या का कारण पता लग सके।

परिवार में नहीं थी चिंता

किसी को समझ नहीं आ रहा कि मनदीप ने यह कदम क्यों उठाया है। इतना ही नहीं मनदीप ने खुद तो आत्महत्या की, लेकिन अपने बच्चों को भी साथ लेकर नहर में छलांग लगा दी, यह किसी की समझ में नहीं आ रहा। मनदीप के पिता अवतार सिंह ने बताया कि मनदीप की पत्नी अमनदीप गृहिणी ही थी। वह खुद फोकल प्वाइंट पर जॉब करता था। घर पर भी सब ठीक था।

शवों को देख हैरान हुए सब

मनदीप और बच्चों के शव देख सभी हैरान हो गए। मनदीप ने खुद तो आत्महत्या की, लेकिन अपने साथ बच्चों को भी लेकर नहर में छलांग लगा दी। मनदीप ने अपने नीले परने के साथ खुद को बांध रखा था। जिस तरह बच्चों को अपने साथ बांधा हुआ था, स्पष्ट था कि मनदीप उन्हें भी अपने साथ मारना चाहता था। फिलहाल पुलिस मोबाइल से मनदीप की कॉल डिटेल्स खंगाल रही है।

ये भी पढ़ें