Prabhat Times

Chandigarh चंडीगढ़। (dsp arrested for hushing up a case by taking 7 lakhs) पंजाब सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम जारी है। क्रप्शन के एक गंभीर मामले में जिला फिरोज़पुर के डी.एस.पी. सुरिन्द्र बांसल को अरेस्ट कर लिया गया है। बंसल पर 7 लाख रूपए रिश्वत लेने का आरोप है।

बता दें कि अपने ही विभाग के एक इंस्पेक्टर समेत दस पुलिस मुलाजिमों के तस्करों व गैंगस्टरों से संबंध होने का खुलासा करने के बाद चर्चा में आए डीएसपी सुरेंद्र बंसल को बुधवार को सात लाख रुपये के लेनदेन के एक पुराने मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर पैसे लेकर केस रफा-दफा करने का आरोप है।

एसपी रणधीर कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि फिरोजपुर सिटी के डीएसपी सुरेंद्र बंसल भ्रष्टाचार में लिप्त है।

उसका एजेंट गुरमेज सिंह निवासी कोठी राय साहब लोगों से रिश्वत लेने का काम करता है। इसी साल 10 मई को गुरमेज के खिलाफ थाना कैंट में धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था।

डीएसपी ने गुरमेज को गलत तरीके से बेगुनाह साबित कर केस रफा-दफा कर दिया था। डीएसपी की शह पर गुरमेज सभी गलत धंधे करता था।

गुरमेज ने डोलियां वाला मोहल्ला के रहने वाले टारजन से उसका मुकदमा रद्द करवाने की एवज में 15 हजार रुपये लिए थे। ये पैसे डीएसपी के लिए वसूले थे।

गुरमेज ने टारजन का मामला दर्ज नहीं करवाया। टारजन और गुरमेज के बीच मोबाइल पर काफी बातचीत हुई, ये सभी बातचीत के ऑडियो पुलिस के पास मौजूद है।

उसमें भी डीएसपी का नाम लिया जा रहा है। पुलिस ने गुरमेज और डीएसपी के बीच गूगल-पे व बैंक खाते से ट्रांसफर हुई धनराशि के सबूत भी एकत्र किए हैं।

ऑनलाइन बैंक खातों ट्रांसफर हुई राशि

गुरमेज ने एक मोबाइल नंबर पर ऑनलाइन पांच लाख रुपये की धनराशि ट्रांसफर की है। ये मोबाइल नंबर डीएसपी सुरेंद्र बंसल के नाम पर रजिस्टर्ड है।

इसके अलावा कुछ और धनराशि भी डीएसपी के खाते में ट्रांसफर हुई है। यह कुल राशि करीब सात लाख रुपये बताई जा रही है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक बुधवार सुबह डीएसपी को फिरोजपुर अफसर काॅलोनी स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद उसे टीम लुधियाना के घर लेकर गई। वहां भी जांच की गई।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1