Prabhat Times
होशियारपुर। पंजाब पुलिस (Punjab Police) को बड़ी सफलता मिली है। पंजाब के होशियारपुर के एस.एस.पी. नवजोत माहल (Navjot Mahal) की टीम ने अंर्ताष्ट्रीय स्तर पर चल रहे ड्रग रैकेट (International Drug Racket) का भंडाफोड़ किया है। होशियारपुर पुलिस ने दिल्ली में ड्रग बनाने वाली फैक्ट्री में रेड करके 17 किलो हैरोईन, कैमिकल इत्यादि बरामद करके अंर्ताष्ट्रीय स्तर के 4 अफगानी तस्करो को गिरफ्तार किया है। बरामद ड्रग की कीमत अंर्ताष्ट्रीय बाजार में 90 करोड़ रूपए आंकी गई है। डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने ट्वीट करके एस.एस.पी. नवजोत माहल, एस.पी. मनदीप सिंह, ए.एस.पी. तुषार गुप्ता, इंस्पेक्टर शिव व सुरजीत सिंह की पीठ थपथपाई है। डी.जी.पी. ने ट्वीट करके कहा है कि एस.एस.पी. नवजोत माहल व उनकी टीम पर गर्व है जिन्होनें कई राज्यों के साथ कोआर्डीनेट करके इस नैटवर्क के ध्वस्त किया।
जानकारी के मुताबिक होशियारपुर पुलिस ने कुछ समय पहले पुष्पिन्द्र उर्फ टींकू, अमित चौधरी को गिरफ्तार किया। इसके पश्चात पुलिस ने जसबीर गज्जू, सर्वजीत सेठी को हैरोईन सहित गिरफ्तार किया। इनकी साथी जगरूप कौर को भी गिरफ्तार करके लगभग 49 लाख रूपए, 500 ग्राम सोने के गहने व हैरोईन बरामद बरामद की। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि इन लोगों को हैरोईन दिल्ली में अफगानी नागरिकों द्वारा चलाई जा रही ड्रग फैक्ट्री तथा यू.पी. में इम्तियाज से खरीदते हैं। उसके पश्चात पुलिस पूछताछ करते हुए दिल्ली और यू.पी. के बड़े तस्करों तक पहुंच गई।
एस.एस.पी. नवजोत माहल द्वारा डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता के नेतृत्व में बेहद ही योजनाबद्ध ढंग से चलाए गए आप्रेशन के दौरान तड़कसार नई दिल्ली पुलिस के सहयोग से साऊथ ईलाके में सैनिक विहार की कोठी नंबर 227 मे रेड करके 4 अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। प्रमुख तस्कर हुसैन फरार बताया जा रहा है। पुलिस टीम द्वारा 17 किलो हैरोईन तथा नशा बनाने में प्रयोग किए जाने वाले कैमिकल इत्यादि बरामद किया है। बरामद की गई 17 किलो हैरोईन की कीमत अंर्ताष्ट्रीय मार्किट में 100 करोड़ रूपए आंकी गई है।
पुलिस ने उच्चस्तरीय ड्रग बनाने और सप्लाई के मामलें में दिल्ली से मुजाहिद, शिंवारी, मोहम्मद लाल, जन्नत गुल, समिऊल्लाह को काबू किया है। चारों अफगानिस्तान के नागरिक हैं। बताया जा रहा है कि ये अफगानी नागरिक कुछ सप्ताह पहले ही भारत आए थे। इसके पश्चात ये लोग सैनिक विहार में कैमिकल बेसड ड्रग और हैरोईन बना रहे थे। बताया जा रहा है कि हैरोईन बेहद ही उच्च क्वालिटी की तैयार की जा रही थी। अपुष्ट सूचना के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में ये अफगानी नागिरकों द्वारा करोड़ों की हैरोईन तैयार की गई और अब पंजाब, यू.पी., हरियाणा समेत अन्य राज्यों में तस्करों के नेटवर्क में सप्लाई की जा रही थी।

यू.पी. में भी रेड कर रही है होशियारपुर पुलिस

जानकारी मिली है कि होशियारपुर पुलिस को इम्तियाज नामक तस्कर द्वारा बड़े स्तर पर चलाए जा रहे तस्करी के नैटवर्क को ध्वस्त करने के लिए पुलिस टीमें यू.पी. में भी रेड कर रही है।

ये भी पढ़ें