Prabhat Times
जालंधर। (disputed building seal again corporation jalandhar) महानगर जालंधर के लाड़ोवाली रोड़ पर बन रही भाजपा नेता की विवादित बिल्डिंग पर नगर निगम अधिकारी ज्यादा ही मेहरबान है। लगातार हो रही अनियमितताओं के बावजूद भी निगम अधिकारी नर्म रवैया अपनाए हुए हैंं। किसी भी आम नागरिक के घर के बाहर रेत बजरी देख कर तुरंत हरकत में आने वाले अधिकारी इस मामले में बिल्कुल फिसड्डी साबित हो रहे हैं। कुछ दिन पहले सील की गई बिल्डिंग में फिर से काम शुरू होने का खुलासा होने के मामले में निगम अधिकारियों द्वारा कानूनी कार्रवाई करने की बजाए पहले से ही सील बिल्डिंग को एक बार फिर सील लगाकर  दोस्ती निभाते हुए अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया। उधर, अवैध बिल्डिंग का मामला उठाने वाले कुलदीप सिंह ने मांग की है कि सील बिल्डिंग में काम करने वाले आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करवाया जाए।
बता दें कि भाजपा नेता द्वारा सैंट्रल टाऊन में साबुन की फैक्ट्री के निकट बिल्डिंग बनाई गई। इसमें नगर निगम द्वारा पास किए गए नक्शे को नज़रअंदाज़ करते हुए बिल्डिंग का निर्माण किया गया। कुछ सप्ताह पहले खुलासा हुआ कि इस इमारत में नियमों की अनदेखी की गई है। पहले तो निगम अधिकारी चुप्पी साधे रहे, लेकिन जब मामला सी.एम. दरबार पहुंचा तो निगम अधिकारियों ने बिल्डिंग का एक फ्लौर सील किया। लेकिन बाद में दबाव बढ़ने पर पूरी ईमारत सील की गई। लेकिन बीते दिन उस समय हद हो गई जब नगर निगम द्वारा सील की गई ईमारत में पर्दे के पीछे फिर से काम शुरू हो गया।
शिकायत होने पर काम रूकवाया गया। लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। आज सुबह निगम अधिकारियो द्वारा सील इमारत को फिर से सील किया गया। जानकार मानते हैं कि जब किसी इमारत को सील किया जाता है तो स्पष्ट है कि वे नगर निगम की कस्टडी में है। अगर कोई भी सील बिल्डिंग में काम करता है तो उसके खिलाफ नियम मुताबिक अपराधिक केस दर्ज किया जाना होता है, लेकिन इस मामले में ऐसा कुछ नहीं हुआ। निगम अधिकारियों द्वारा सील बिल्डिंग को फिर से सील करके अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया गया। कुलदीप सिंह का कहना है कि वे इस मामले में संबंधित अधिकारियों के खिलाफ भी अदालत मे याचिका दायर करेंगे।

“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें