Prabhat Times
जालंधर। (Dips Jalandhar) डिप्स चेन के स्कूलों में गुरू श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी का प्रकाश उत्सव बड़ी ही श्रद्धापूर्वक मनाया गया। स्कूल टीचर्स और विद्यार्थियों द्वारा विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों और अध्यापकों ने पूरी श्रद्धा के साथ प्रभु का सिमरन और शब्द गायन किया। गुरूद्वारे में जाकर सभी विद्यार्थियों ने बड़ी ही श्रद्धा से माथा टेका और सभी गुरूओं का आर्शीवाद लिया।
विद्यार्थियों ने सभी गुरूओं के जीवन और उनकी शिक्षाओं, श्री ननकाना साहिब और सुल्तानपुर लोधी व अन्य सिख महत्वपूर्ण स्थानों के इतिहास के बारे में अपने सहपाठियों को जानकारी दी। सभी स्कूल प्रिंसिपल्स ने विद्यार्थियों को बताया कि श्री गुरू ग्रंथ साहिब हर तरह के भेदभाव से ऊपर उठकर आपसी सद्भावना, भाईचारे, मानवता का संदेश देते है। इनकी बाणी में छिपे संदेश को अगर समझ लिया जाए तो पूरी धरती स्वर्ग बन सकती है। इसमें गुरू साहिबानों के साथ समय-समय पर हुए भगतों और अन्य महापुरूषों की बाणी दर्ज है।
डिप्स चेन के एमडी तरविंदर सिंह, सीएओ रमनीक सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने सभी प्रिंसिपल्स, टीचर्स और विद्यार्थियों को श्री गुरू ग्रंथ साहिब के पावन प्रकाश उत्सव की शुभकामनाएं दी।

ये भी पढ़ें