Prabhat Times
जालंधर। (Dips Independence Day) डिप्स चेन के सभी स्कूलों में 75 वें स्वंतत्रता दिवस के मौके पर प्रोग्राम का आयोजन किया गया। प्रोग्राम के दौरान स्कूल स्टाफ ने मिलकर हमारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया और विद्यार्थियों के लिए पोस्टर मेंकिंग, स्पीच, डांस, सांग, फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।देश भक्ति के रंग में रंगे बच्चों ने कविताएं सुनाई और रंग-बिरंगे परिधानों में तेरी मिट्टी में मिल जावां, मेरा भारत महान गीतों पर कोरियोग्राफी और वन नेशन वन यूनिटी थीम पर नृत्य पेश किया।
फैंसी ड्रैस गतिविधि के दौरान विद्यार्थियों ने अपने रोल मॉडल जैसे भगत सिंह, चंद्र शेखर आजाद, महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू, सुभाष चंद्र बोस, रानी लक्ष्मी बाई, मदर टेरेसा, नीरजा भनोट आदि बन कर अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। पोस्टर मेकिंग गतिविधि के दौरान विद्यार्थियों ने भारत ऐतिहासिक स्थानों, किलों, मंदिरो के चित्र बनाए और स्लोगन लिखे।
इस दौरान टीचर्स और प्रिंसिपल्स ने विद्यार्थियों को देश की आजादी के महत्व के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि इस आजादी को हासिल करने के लिए कई सेनानियों ने अनेक यातनाएं सहकर और कुर्बानियां दी। एमडी तरविंदर सिंह, सीएओ रमनीक सिंह और जशन सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने सभी को आजादी के इस पर्व की शुभकामनाएं दी और देश के प्रति अपना सम्मान प्रकट किया।

ये भी पढ़ें