Prabhat Times

चंडीगढ़। (dgp press conference on sidhu musewala murder) दिन दिहाड़े फिल्मी स्टाइल में हुए सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड ने पंजाब सरकार को हिला कर रख दिया है। वारदात के पश्चात रात के समय डी.जी.पी. वी.के. भावरा को प्रैस कान्फ्रैंस करनी पड़ी।
डीजीपी ने खुलासा किया है कि वारदात में गैंगस्टरों का हाथ होने, वारदात में कई तरह के वैपन प्रयोग किए गए हैं। डीजीपी ने खुलासा किया है कि वारदात में लारैंस बिश्नौई गैंग का हाथ है।
सिद्धू मूसेवाला की हत्या विक्की मिड्डू खेड़ा की वारदात का रिएक्शन है। साथ ही वारदात ट्रेस करने के लिए एस.आई.टी. गठित करने के आदेश दिए गए हैं।
डीजीपी वीके भावरा ने कहा कि मूसेवाला साढ़े 4 बजे घर से निकले। साढ़े 5 बजे वह खुद थार चलाकर जा रहे थे। उनके साथ 2 लोग थे।
इनके पीछे एक गाड़ी थी और 2 गाड़ियां सामने से आई। उन्हें गोलियां मारी गई। अस्पताल पहुंचने तक उनकी मौत हो चुकी थी।
यह मामला गैंगवार का है। सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगनप्रीत का नाम मोहाली में हुए विक्की मिड्‌डूखेड़ा के मर्डर में आया था। शगनप्रीत ऑस्ट्रेलिया में है।
उसका बदला लेने के लिए लॉरेंस विश्नोई गैंग ने यह मर्डर करवाया है। इसकी जिम्मेदारी कनाडा बैठे गैंगस्टर ने ले ली है।
डीजीपी ने कहा कि मूसेवाला के पास पंजाब पुलिस के 4 कमांडोज हैं। घल्लूघारा दिवस की वजह से उनके 2 कमांडों वापस लिए गए थे। 2 कमांडों उनके पास थे।
जब वह गए तो कमांडों को साथ नहीं ले गए। कमांडों को कहा कि उन्हें साथ आने की जरूरत नहीं है।
मूसेवाला के पास प्राइवेट बुलेट प्रूफ गाड़ी थी, उसे भी मूसेवाला साथ नहीं ले गए। CM भगवंत मान के आदेश पर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई जा रही है।
इसके लिए रेंज के IG को कह दिया गया है। मौके से 3 तरह के हथियार के खोल मिले हैं। इस दौरान 30 से ज्यादा फायर हुए। 9 एम.एम., समेत अलग अलग बोर के तीन वैपन प्रयोग हुए हैं।
डीजीपी ने बताया कि सिद्धू मूसेवाला के पास 4 कमांडो थे, घल्लूघारा सप्ताह के चलते 2 कमांडो वापस लिए गए थे। दो कमांडो इनके पास थे।
लेकिन शाम के समय जब सिद्धू मूसेवाला निकले तो दो कमांडो साथ नहीं ले गए थे। सिद्धू मूसेवाला के पास प्राईवेट बुलेट प्रूफ गाड़ी थी, वो भी नहीं लेकर गए थे।

विक्की मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल का बदला लिया

मूसेवाला की हत्या विक्की मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल का बदला लेने के लिए की गई है। गैंगस्टर बिश्नोई के साथी रहे मिड्‌डूखेड़ा का मोहाली में कत्ल कर दिया गया था। इसमें सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर का नाम सामने आया था।
इसके बाद मैनेजर ऑस्ट्रेलिया भाग गया था। वह दिल्ली पुलिस का वांटेड है। इसमें लॉरेंस बिश्नोई और लक्की पटियाल का नाम सामने आ रहा है।

सिद्धू मूसेवाल के एक और साथी की मौत

सिद्धू मूसेवाला पर हुए हमले में घायल हुए उसके एक और साथी की भी मौत हो गई। दूसरे की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

देखें वीडियो

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाल पर हमले की वीडियो आई सामने, देखें वीडियो

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें