Prabhat Times

कपूरथला। (DC Captain Karnail Singh reviewed the proceedings of de-addiction centers) जिले में नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्रों के कार्यों की समीक्षा करते हुए डिप्टी कमिश्नर कैप्टन करनैल सिंह ने कहा कि नशे को खत्म करने के लिए संयुक्त प्रयास और जागरूकता प्रोग्राम समय की मुख्य जरूरत है जिसके लिए सभी को मिलकर काम करना चाहिए।

जिला नशा मुक्ति एवं पुनर्वास समिति के सदस्यों के साथ मीटिंग के दौरान डिप्टी कमिश्नर कैप्टन करनैल सिंह ने जिले में चल रहे नशा मुक्ति केंद्रों के प्रदर्शन के बारे में जानकारी प्राप्त की और आवश्यक सुधार और नए प्रोग्रामों के संबंध में निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि आम जनता को नशे के दुष्परिणामों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से नए प्रोग्रामों बारे खाका तैयार किया जाए ताकि भविष्य में इस बुराई को खत्म करने के लिए और भी प्रभावी कदम उठाए जा सकें।

उन्होंने नशा मुक्ति केंद्रों के प्रदर्शन में सुधार की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि जनहित में नशे को ख़त्म करने के लिए ईमानदारी से काम करना बेहद जरूरी है ताकि युवाओं को इस सामाजिक बुराई से बचाया जा सके।

डिप्टी ने नशामुक्ति एवं पुनर्वास केंद्रों के लिए जिला प्रशासन की ओर से हरसंभव सहायता का आश्वासन देते हुए कहा कि लोग नशे के खिलाफ अभियान में सक्रिय भागीदार बनकर इस महत्वपूर्ण कार्य में अपना योगदान दें।

उन्होंने अधिकारियों को इन केंद्रों के प्रदर्शन की निगरानी करते रहने और आवश्यक सुधारों और बुनियादी ढांचे की स्थापना के लिए समय-समय पर जानकारी प्रदान करने के निर्देश दिए।

मीटिंग के दौरान सिविल सर्जन डॉ. राजविंदर कौर, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डॉ. संदीप भोला, डॉ. गौरव भगत और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1