Prabhat Times
चंडीगढ़। (DAV Uniersity organized Workshop on Personality Development and Effective communication skills)वाणिज्य, व्यवसाय प्रबंधन और अर्थशास्त्र विभाग (सीबीएमई), डीएवी विश्वविद्यालय द्वारा “प्रभावी संचार कौशल और व्यक्तित्व विकास” पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया था।
डॉ जेसिका सिंह, वर्तमान में ग्लोबल करियर में प्रबंध निदेशक, सत्रों के लिए संसाधन व्यक्ति थे। उन्हें प्रशिक्षण के क्षेत्र में 24 वर्षों का अनुभव है। उन्होंने ब्रिटिश काउंसिल (नई दिल्ली) के साथ काम किया है
दूसरे सत्र में डॉ. जेसिका ने व्यक्तित्व और संचार कौशल के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि विचारों, भावनाओं, दृष्टिकोण, आदत, व्यक्तित्व और भाग्य का चक्र कैसे काम करता है।
उसने लोगों के साथ न्याय न करने का भी सुझाव दिया। लोगों के अलग-अलग व्यक्तित्व थे जिनमें शामिल थे: प्रेरित, प्रेरित, खुले दिमाग, भावुक और आभारी।
उन्होंने संचार कौशल, रचनात्मकता, आत्मविश्वास, प्रतिबद्धता और आश्वस्त करने वाले कौशल के 5 सी पर भी प्रकाश डाला, जो नियोक्ता अपने कर्मचारियों में खोजते हैं।
यह एक संवादात्मक सत्र था और छात्रों ने इसमें सक्रिय रूप से भाग लिया। अंत में डॉ गीतिका नागरथ ने संचार कौशल को बढ़ाने और एक रोजगारपरक व्यक्तित्व विकसित करने में अपने बहुमूल्य इनपुट के लिए संसाधन व्यक्ति को धन्यवाद दिया।
सत्र में डॉ संदीप विज, एसोसिएट प्रोफेसर, डॉ आशुतोष गुप्ता, डॉ गरिमा, सुश्री बिंदिया और डॉ नम्रता, सहायक प्रोफेसर सीबीएमई विभाग भी सत्र में उपस्थित थे।

 

 


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें