Prabhat TimescpJalandhar जालंधर। (cp jalandhar swapan sharma, ssp mukhwinder bhullar order regarding new year celebration) एक तरफ जहां पब्लिक द्वारा नए साल के जश्न की तैयारी की जा रही हैं वहीं कमिश्नरेट जालंधर पुलिस द्वारा भी न्यू यीअर सैलीब्रेशन के दौरान अनुशासन और कानून व्यवस्था भंग करने वालों पर सख्ती की तैयारी की है।

पुलिस द्वारा पीपीआर मॉल रोड़ सहित माडल टाऊन एरिया में नो व्हीकल ज़ोन के साथ वन वे ट्रैफिक रूट प्लान बनाया है।

पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने पब्लिक से अपील की है कि अनुशासन और कानून का पालन करते हुए नया साल मनाए, अगर किसी ने कानून तोड़ा तो पुलिस सख्ती बरतेगी।

जालंधर पुलिस द्वारा पीपीआर मॉल को नो व्हीकल जोन घोषित करने के साथ-साथ अब शहर के 6 प्रमुख चौकों पर भी डायवर्सन लगाई गई है।

शनिवार को शहर में सबसे प्रमुख पीपीआर मार्केट को नो व्हीकल जोन घोषित कर दिया गया था। इस बार मार्केट में 2 पहिया वाहनों को भी एंट्री नहीं दी जाएगी।

पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा के आदेश के मुताबिक एडीसीपी कंवलप्रीत चाहल ने बताया कि 2024 के आगमन के लिए व्यापक सुरक्षा और यातायात की व्यवस्था की।

पीपीआर मार्केट में आने वाले सभी लोग अपने वाहन पार्किंगों में पार्क कर आएं।

ट्रैफिक पुलिसकर्मी हुड़दंगियों को रोकने के लिए एआरपी टीम की मदद से हर चौराहे पर विशेष नाकाबंदी करेंगे और एल्को मीटर की मदद से शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों के ज्यादा से ज्यादा चालान काटे जाएंगे।

ज्यादा साउंड करने पर ही होगा चालान

पुलिस कमिश्नर के आदेश हैं कि नए साल का त्योहार कानून का पालन करते हुए अनुशासित तरीके से मनाएं।

अगर कोई भी वाहन चालक अपने वाहन से किसी प्रकार का नॉइस पॉल्यूशन करता है तो उसका सख्त चालान किया जाएगा।

जालंधर देहात में भी सख्ती, एसएसपी मुखविन्द्र भुल्लर ने दिए आदेश

जालंधर देहात के एस.एस.पी. मुखविन्द्र भुल्लर ने बताया कि जालंधर देहात में भी सुरक्षा प्रबंध और सख्त किए गए हैं।

हाईवे पर स्थित होटल, रेस्तरां, ढाबा संचालकों को स्पष्ट आदेश हैं कि वे निर्धारित समय पर बंद करें। पुलिस द्वारा नाकाबंदी करके शराब पीने वालो और हुड़दंग मचाने वालों पर सख्ती होगी।

एसएसपी ने कहा कि कानून व्यवस्था भंग करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। एसएसपी ने पब्लिक से अपील की है कि कार्यक्रम एन्जॉए करें, साथ ही कानून व्यवस्था भंग न करें।

न्यू ईयर पर रात 1 बजे तक खुलेगे बार व चलेगें डीजे

CP

लुधियाना। नए साल के मद्देनजर लुधियाना पुलिस की और से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। 31 दिसंबर की रात सड़कों पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। जबकि हुल्लड़बाजों पर नजर रखने के लिए सिविल ड्रेस में भी मुलाजिम तैनात रहेगें।

पुलिस कमिश्नर कुलदीप चाहल के निर्देशों के मुताबिक लोगों की सुरक्षा व सेफ्टी के मद्देनजर शहर में न्यू ईयर पर दो मुलाजिम सड़कों पर तैनात रहेगें। जबकि एसीपी व एसएचओ को भी अपने एरिया में तैनात रहने के लिए कहा गया है।

वहीं इसी के साथ साथ लुधियाना पुलिस की और से सभी बार रात एक बजे तक खोलने के आदेश दिए हैं। लेकिन इनकी भी निगरानी की जाएगी, ताकि कही कोई गड़बड़ी न हो सके।

लुधियाना पुलिस कंट्रोल रूम पर भी मुलाजिम एक्टिव रहेगें। कई लोग नए साल पर धार्मिक स्थलों पर जाते है। जिसके चलते वहां पर भी पुलिस तैनात रहेगी।

प्रमुख स्थलों पर लगेगें नाके

वहीं लुधियाना पुलिस की और से प्रमुख स्थलों पर नाके लगाए जाएंगे। जिसमें किप्स मार्केट, फिरोजपुर रोड, घंटा घर रोड, गिल रोड, भारत नगर चौक, मल्हार रोड व पक्खोवाल रोड प्रमुख रुप से शामिल हैं।

शहर भर में 30 के करीब नाके लगाए जाएंगे। जिसमें वाहनों की भी चैकिंग की जाएगी।

पुलिस द्वारा एक बजे तक बार खोलने की परमिशन दी है। लेकिन किसी भी तरह की कोई गैरकानूनी चीजें बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1