cpPrabhat Times

Jalandhar जालंधर(cp Kuldeep Chahal issues orders on sale and purchased of mobile/sims) मोबाइल और सिम कार्ड खरीदो फरोख्त को लेकर जालंधर के पुलिस कमिश्नर कुलदीप चहल सख्त हो गए हैं।

सीपी कुलदीप चाहल ने आदेश जारी किए हैं कि मोबाइल और सिम कार्ड खरीदने और बेचने वालों को अपना पूरा रिकार्ड मेनटेन रखा पड़ेगा। कोई भी विक्रेता बिना आईडी प्रूफ लिए मोबाइल या सिम कार्ड नहीं बेचेगा।

पुलिस कमिशनरेट जालंधर के इलाके में साईबर क्राइम को रोकने के लिए लोग हित को मुख्य रखते हुए अमन और कानून की स्थिति को बहाल रखने के उद्देश्य से पुलिस कमिश्नर ने ये आदेश जारी किए हैं।

पुलिस कमिशनरेट जालंधर की सीमा अंदर आते सभी मोबायल फ़ोन और सिम विक्रेता मोबाइल फोन और सिम बेचते समय खरीददार से आई. डी. प्रूफ लिए बिना मोबाइल फ़ोन और सिम नहीं बेचेंगे।

मोबाइल फ़ोन को ग्राहक/ विक्रेता से ख़रीदते समय ग्राहक/ विक्रेता को भी अपनी फर्म की मोहर और हस्ताक्षर नीचे ‘ परचेज सर्टिफिकेट’ देंगे।

इसके इलावा फ़ोन खरीदते समय खरीददार या कोई उसका रिश्तेदार/ जानकार व्यक्ति जिसके अकाउँट में से यू.पी.आई. पेमेंट या कार्ड द्वारों या आनलाइन अदायगी की जाती है तो उस व्यक्ति का आई. डी. प्रूफ भी दुकानदार हासिल करने के ज़िम्मेदार होंगे।

पुलिस कमिश्नर ने आदेश दिए हैं कि इस संबंधी सारा रिकार्ड जैसे ग्राहक का नाम और जन्म तारीख़, पिता का नाम, घर का पूरा पता, जिसको फ़ोन या सिम बेचा है या जिससे फ़ोन खरीदा है, उसका आई. डी. प्रूफ, मोबायल और सिम खरीदने वाले व्यक्ति के अंगूठे का निशान और हस्ताक्षर, मोबायल फ़ोन बेचने/ ख़रीदने की तारीख़ और समय, जिस व्यक्ति के अकाउँट में से अदायगी हुई है उस व्यक्ति का आई. डी. प्रूफ और ग्राहक की फोटो रजिस्टर पर मेन्टेन करेंगे।

बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा रिकार्ड चैकिंग के लिए पुलिस टीमों द्वारा मोबाइल विक्रेताओँ की दुकानों पर अकस्मात चैकिंग होगी। आदेश न मानने वालो के खिलाफ सख्त एक्शन होगी।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1