Prabhat Times
जालंधर। महानगर में कोरोना (Corona) रूक नहीं रहा है। आज शुक्रवार को भी शहर में करीब 177 मरीज़ों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव (Corona Positive) मिली है जबकि 3 मरीज़ों की मौत का समाचार है। उधर, स्कूली बच्चों में कोरोना संक्रमण ज्यादा देखते हुए सेहत विभाग द्वारा जालंधर के 8 सरकारी स्कूलों को दो दिन के लिए सील कर सैनीटाइज़ करने के आदेश जारी किए गए हैं।
बता दें कि कोरोना एक बार फिर जोर पकड़ रहा है। जालंधर में बीते दिन एक साथ 272 मरीज़ों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के पश्चात सहम पाया जा रहा है। बीते दिन की अपेक्ष आज बेशक पॉज़िटिव मरीज़ों की गिनती कम हुई है, लेकिन सेहत विभाग का कहना है कि खतरा बरकरार है। लोग कोविड -19 नियमों का पालन करें।
आज शुक्रवार को 3 लोगो की मौत के साथ 177 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉज़िटिव है। इन मरीज़ों में मासूम बच्चे समेत जालंधर के सरकारी स्कूलों के छात्र भी शामिल हैं। सेहत विभाग के मुताबिक आज भी जालंधर के विभिन्न सरकारी स्कूलों के छात्र, टीचर और स्टाफ सदस्य भी ज्यादा गिनती में शामिल हैं।

ये सरकारी स्कूल किए बंद

कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को लेकर सेहत विभाग (Health Department) हरकत में आ गया है। सेहत विभाग ने एजूकेशन विभाग को पत्र लिख कर निर्देश दिए है कि जिन स्कूलों में छात्र और टीचरों में कोरोना संक्रमण पाया गया है उन ब्रांच को 48 घण्टे के लिए बंद करके सैनीटाइज करवाया जाए।
सेहत विभाग द्वारा चिन्हित किए गए स्कूलों में गवर्नमैंट सीनीयर सैकंडरी स्कूल, लम्मा पिंड, भोगपुर, बस्ती शेख, पी.ए.पी. काहनां ढेसियां, फिल्लौर, सेंट जोसफ स्कूल दीप नगर तथा मैटीटोरियस स्कूल शामिल हैं।
बता दें कि कोरोना संक्रमण तेज हो रहा है। बीते दिन सामने आए 272 मरीज़ों में 80 से ज्यादा मरीज़ छात्र व अध्यापक रहे। इस आधार पर सेहत विभाग द्वारा इन स्कूलों को चिन्हित किया गया है।

ये भी पढ़ें