Prabhat Times

जालंधर। नई दिल्ली से लेकर जालंधर तक हर तरफ कोरोना का कहर बरप रहा है। देश के पूर्व राष्ट्रपति भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उधर, पंजाब के विभिन्न जिलों में सुबह सुबह कोरोना ब्लास्ट हुए हैं।

कोरोना का हॉटस्पाट बन चुके जालंधर जिला में आज दोपहर कोरोना का बड़ा ब्लास्ट हुआ है। सेहत विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जांलधर में 80 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव आई है। जबकि 4 लोगों की मृत्यु का समाचार है।

जालंधर में सामने आए 80 मरीजों में 18 मरीज़ तेल वाली गली, नज़दीक शेखां बाजार  20 से ज्यादा पी.ए.पी. के कर्मचारी के शामिल हैं। बता दें कि तेल वाली गली में से एक मरीज़ दो दिन पहले पोज़िटिव आया था। इसके पश्चात कोरोना संक्रमण तेज हुआ है।

मरने वालों में दो महिलाएं जालंधर कैंट, एक मरीज़ भोगपुर तथा एक मरीज़ बस्ती शेख का रहने वाला बताया गया है।

बता दें कि जालंधर जिले में अब तक 46,521 लोगों के टेस्ट लिए जा चुके हैं, जिसमें 3136 लोग इस वायरस का शिकार हुए हैं।

अस्पताल से 2141 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं और जिले में कोरोना से 78 लोग दम तोड़ चुके हैं। वहीं होशियारपुर में आज कोरोना के 26 नए केस सामने आए जबकि मानसा में 12, पटियाला में 8 और नवांशहर में 6 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

नगर निगम में हड़कंप

नगर निगम में भी कोरोना सक्रमण तेज हो चुका है। दो दिन पहले लीगल ब्रांच के कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आने के पश्चात विभाग द्वारा लीगल ब्रांच अकाउंटस ब्रांच के करीब 16 मरीज़ों के टेस्ट करवाए गए थे।

उक्त मरीज़ों की टेस्ट रिपोर्ट आ गई है। निगम में अकाउंटस विभाग के तीन अधिकारियों की रिपोर्ट पोज़िटिव आई है। जबकि मिनिस्ट्रीियल स्टाफ यूनिअन के प्रधान राजन गुप्ता की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

इससे पहले पंजाब में बीते 24 घण्टे के दौरान 896 मरीज़ों की रिपोर्ट पोज़िटिव मिली। विभागीय आंकड़ो के मुताबिक बीते 24 घण्टे में 587 लोगों की मृत्यु हुई। पंजाब में मरीज़ों का आंकड़ा 23 हज़ार के पार कर चुका है।

पूर्व राष्ट्रपति भी कोरोना संक्रमित

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। प्रणव मुखर्जी ने ट्वीट कर बताया कि वह किसी और जांच के लिए अस्पताल गए थे जहां उनमें कोरोना के लक्षण मिले हैं। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान मैं कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया हूं।

प्रणब मुखर्जी ने अपने ट्वीट में लिखा कि पिछले एक हफ्ते में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, मैं उनसे अपील करता हूं कि वो सभी टेस्ट करवाएं और आइसोलेट हो जाएं।