Prabhat Times
जालंधर। (Corona update Jalandhar) कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन की सख्ती फिलहाल कारगर साबित नहीं हो रही है। आज भी जालंधर और लुधियाना में कोरोना का बड़ा धमाका हुआ है। जालंधर और लुधियाना में 750 के करीब मरीज़ों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है तथा दोनो जिलों में 18 मरीज़ों की मृत्यु की सूचना है। 
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को जालंधर से करीब 5000 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए थे। आज आई रिपोर्ट में 425 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। जिसमें से 393 मरीज़ जिला जालंधर से संबंधित है। बाकी मरीज़ दूसरे जिलों के हैं।
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इसके अतिरिक्त 4419 मरीज़ों की रिपोर्ट नैगेटिव भी आई है। नेगेटिव रिपोर्ट से सेहत विभाग थोड़ी राहत भी महसूस कर रहा है। लेकिन करीब 400 मरीज़ रोजाना पॉज़िटिव आने सेहत विभाग को चितित कर रहा है। क्योंकि सरकार के निर्देश है कि हर एक पॉज़िटिव मरीज़े के संपर्क में आए वाले करीब 15 लोगों के सैंपल लिए जाएं। उधर, जालंधऱ में 6 मरीज़ों की मौत की भी सूचना है। मरने वालों में 3 महिलाएं और 3 पुरुष हैं।

लुधियाना में भी कहर

उधर, महानगर लुधियाना में भी कोरोना का आतंक जारी है। जिला लुधियाना में 388 मरीज़ों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। चिंताजनक बात ये है कि लुधियाना में 12 मरीज़ों ने दम तोड़ दिया। सेहत विभाग के मुताबिक 330 मरीज़ जिला लुधियाना के हैं तथा बाकी मरीज़ दूसरे जिलों से संबंधित है। ये भी बताया गया है कि लुधियाना में कई स्कूलों के छात्र, स्टाफ भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें