Prabhat Times

Jalandhar जालंधर। (commissionerate Police got big success, 3 people who targeted service centers arrested)  पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए रात के समय 18 सेवा केंद्रों में चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर मास्टरमाइंड सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि 16 दिसंबर 2023 को लद्देवाली और ढिलवां स्थित सेवा केंद्रों में दो चोरियां हुई थीं।

उन्होंने बताया कि चोरों ने इन सर्विस सेंटरों से कंप्यूटर मॉनिटर, प्रिंटर, एनवीआर मशीनें, बैटरी और अन्य समेत कई मूल्यवान चीजें चुरा लीं। 

स्वपन शर्मा ने कहा कि पुलिस ने 16 दिसंबर 2023 को आईपीसी की धारा 457/380 के तहत रामा मंडी पुलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दो एफआईआर नंबर 343 और 344 दर्ज की थीं।

सीपी स्वपन शर्मा ने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस ने पेशेवर, तकनीकी और वैज्ञानिक विशेषज्ञता के माध्यम से मामले की जांच की।

उन्होंने बताया कि सुरागों के आधार पर पता चला है कि चोरी की वारदात को जालंधर के मोती नगर निवासी अमित मरवाहा पुत्र महिंदरपाल मरवाहा ने अंजाम दिया है।

स्वपन शर्मा ने बताया कि मरवाहा चोरी का यह सामान ईश्वर दत्त पुत्र रमेश लाल निवासी मकान नंबर बी-1/339 आनंद नगर जालंधर, जो शहर में दुकान चलाता है, को बेचता था।

सीपी ने बताया कि जांच के बाद यह भी सामने आया है कि इंद्रेश मक्कड़ उर्फ ​​सोनू पुत्र राम कृष्ण मक्कड़ निवासी ए-65 सिल्वर रेजीडेंसी अपार्टमेंट, वडाला चौक, जालंधर ने इन दोनों की मदद की थी.

उन्होंने कहा कि तीनों अपराधियों को कमिश्नरेट पुलिस ने पकड़ लिया है और जांच के दौरान पता चला कि इन तीनों ने जिले के 18 सेवा केंद्रों में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है।

स्वपन शर्मा ने बताया कि इन चोरियों में गुरु अमरदास कॉलोनी (22 नवंबर 2023) स्थित सेवा केंद्र, अलावलपुर (30 नवंबर 2023), करतारपुर (8 दिसंबर 2023), ढिलवां और लद्देवाली (16 दिसंबर 2023), जमशेर खास, जंडियाला और नूरमहल (19 दिसंबर, 2023), बड़ा पिंड गोरायां (21 दिसंबर, 2023), शाहकोट, नकोदर और खुर्रमपुर (18 दिसंबर, 2023), भोगपुर (17 दिसंबर, 2023), परमिंदर अस्पताल के सामने (दिसंबर 2023), आदमपुर (दिसंबर) 30, 2023), वरियाणा (1 जनवरी, 2024), जंडू सिंघा और खुरला किंगरा शामिल हैं।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से 11 प्रिंटर, चार एलईडी, तीन कलर प्रिंटर, एक स्कैनर, 19 डेस्कटॉप, तीन कीबोर्ड, एक पंप, एक टूल किट और अन्य सामान बरामद किया है।

उन्होंने बताया कि इनके पास से और भी सामान बरामद करने के लिए पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है।

स्वपन शर्मा ने कहा कि चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के अन्य साथियों को भी जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाला जायेगा।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1