Prabhat Times 
चंडीगढ़। (Congress-Shiromani Akali Dal) फाजिल्का से कांग्रेस के विधायक रहे डा. मोहिंदर रिणवा ने शिरोमणि अकाली दल का दामन थाम लिया है। रिणवा 2002 में कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने थे, जबकि 1992 में वह आजाद जीते थे। रिणवा पूर्व मुख्य संसदीय सचिव भी रह चुके हैं।
शिअद प्रधान सुखबीर बादल ने रिणवा को पार्टी में शामिल किया। सुखबीर ने रिणवा को पार्टी का महासचिव नियुक्त किया है। साथ ही सुखबीर बादल ने कैप्टन अमरिंद को कहा है कि राज्य में हर ब्लाक स्तर पर कोविड सैंटर खोले जाएं। इस काम में अकाली दल आर्थिक सहायता के साथ साथ हर संभव मदद करेगा।
सुखबीर ने कहा कि कांग्रेस में फाजिल्का में अब सिर्फ सुनील जाखड़ रह गए हैं। अकाली दल जाने के फैसले का बाद पूर्व कांग्रेसी विधायक ने कांग्रेस और कांग्रेस के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ पर तीखे हमले किए। पूर्व मुख्य संसदीय सचिव ने कहा, कांग्रेस में अब आत्मसमान के साथ नहीं रहा जा सकता है। इससे पहले इसी जिले से पूर्व कांग्रेसी मंत्री रहे हंस राज जोशन ने भी अकाली दल ज्वाइन कर लिया था।
कांग्रेस में चल रही उठापटक के बीच यह बड़ा झटका माना जा रहा है। कांग्रेस के घमासान के बीच हंस राज जोशन के बाद अब डा. रिणवा ने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है। डा. रिणवा ने सुनील जाखड़ पर हमला करते हुए कहा कि चार सालों में प्रदेश प्रधान की वजह से अबोहर व फाजिल्का में कांग्रेस को बड़ा नुकसान हुआ है।
प्रदेश प्रधान की कमान संभालने के बाद जाखड़ ने कभी भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कोई बैठक तक नहीं की। पूर्व विधायक ने कहा, कांग्रेस में अब आत्मसम्मान के साथ रहना मुश्किल हो गया है। अब हम किसी के दरवाजे पर जाकर खड़े नहीं हो सकते है। यह हमारे आत्मसम्मान के खिलाफ हो जाता है। अतः ऐसी स्थिति में पार्टी से किनारा कर ली लेना चाहिए।

सुखबीर ने दी कैप्टन को सलाह

कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए सुखबीर बादल ने कहा कि कैप्टन को सर्वपार्टी मीटिंग बुलानी चाहिए। कैप्टन अमरिंदर से कहा की है कि ब्लाक स्तर पर कोविड सेंटर खोले जाएं। इसके लिए रिटायर हुए डाक्टर, नर्सिस को डियूटी पर बुलाया जाए।
सुखबीर बादल ने कहा कि सरकार अगर ब्लाक स्तर पर कोविड सेंटर बनाती है तो अकाली की तरफ से लंगर सेवा लगातार की जाएगी। साथ ही अगर सरकार को इस काम के लिए आर्थिक रूप से भी हर संभव मदद अकाली दल करेगा। सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब में सीटी स्कैन तक का 10 हज़ार रूपए चार्ज किए जा रहे हैं। पंजाब सरकार को कोरोना का ईलाज फ्री करना चाहिए। साथ ही कोरोना महामारी के कारण 6 महीने के लिए बिजली पानी तथा और टेक्स वापस लेने चाहिए।

ये भी पढ़ें