Prabhat Times
चंडीगढ़। (cm bhagwant mann has announced to open 75 mohalla clinics on 15th august) आम आदमी पार्टी द्वारा चुनावों से पहले दी गई गारंटीयों में से एक और गारंटी पूरी करने की और कदम बढ़ा चुकी है।
पंजाब सरकार राज्य में दिल्ली की तरह मोहल्ला क्लीनिक खोलने की योजना पर काम कर रही है।
मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने ऐलान किया है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के मौके पर पंजाब के लोगों के लिए 75 मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे.
ये मोहल्ला क्लीनिक शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों में खुलेंगे. इन मोहल्ला क्लीनिकों में सभी तरह के इलाज के साथ टेस्ट और फ्री दवाएं उपलब्ध रहेंगी.

भगवंत मान ने किया ट्वीट

सी.एम. भगवंत मान ने ट्वीट किया कि वायदे मुताबिक लोगों को बेहतर सेहत सुविधाएं देने के लिए काम कर रहे हैं.. 15 अगस्त को 75वें स्वतंत्रता दिवस पर 75 आम आदमी क्लीनिक लोगो को समर्पित किए जाएंगे…. अधिकारियों के साथ आम आदमी क्लीनिक के लिए चल रहे कामों की समीक्षा की गई और जल्द ही मौके पर जाकर इन कामों का जायजा लेंगे।

अधिकारियों के साथ की बैठक

पंजाब के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक की है.
इस बैठक में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव भी मौजूद थे. इस दौरान मुख्यमंत्री को बताया गया कि ग्रामीण इलाकों में पहले से ही 3000 स्वास्थ्य सेवा केन्द्रों का नेटवर्क मौजूद है.
जिन्हें कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसरों के नेतृत्व में प्रशिक्षण प्राप्त पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा चलाया जा रहा है. इसके बाद सीएम ने इन सब सेंटरों को भी मोहल्ला क्लीनिकों में तब्दील करने का निर्देश दिया.
वहीं सीएम मान ने अधिकारियों से कहा कि पांच से छह गांवों के बीच एक मोहल्ला क्लीनिक बनाया जाए. इससे आस-पास के गावों के लोगों को पहुंचने में आसानी होगी.
भगवंत मान ने डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की सेवाएं लेने की प्रक्रिया तुरंत शुरू करने के लिए कहा है, जो मोहल्ला क्लीनिकों में अपनी सेवाएं देने के इच्छुक हैं.
मोहल्ला क्लीनिकों में क्लिनिकल टेस्ट कराने के लिए एजेंसी नियुक्त करने की कार्य योजना बनाने के लिए भी भगवंत मान ने स्वास्थ्य सचिव को निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14