Prabhat Times
चंडीगढ़। (punjab cm bhagwant mann announce no other work for- school college teacher) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann ) ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अब पंजाब में स्कूल-कॉलेजों के शिक्षकों से कोई दूसरा काम नहीं लिया जाएगा.
उन्होंने कहा कि पंजाब के स्कूलों के शिक्षक और कॉलेजों के प्रोफेसर अब सिर्फ स्टूडेंट्स को पढ़ाने पर ध्यान देंगे.
भगवंत मान आज पंजाबी विश्वविद्यालय में पंजाबी फिल्म और टीवी एक्टर एसोसिएशन तथा यूनिवर्सिटी की तरफ से करवाए गए तीन दिवसीय पंजाबी सिनेमा, टैलीविज़न और थिएटर विशाल शो के अंतिम दिन संबोधन कर रहे थे।
भगवंत मान ने कहा कि अध्यापिकों के लंबित मसलों को जल्द हल किया जाएगा। किसी भी अध्यापक को अपनी मांगे मनवाने या बताने के लिए पानी की टैंकियों पर नहीं चढ़ना पड़ेगा।
दिल्ली की तर्ज पर ही पंजाब के स्कूल कालेजों में अध्यापकों से शिक्षा के बिना और कोई काम नहीं लिया जाएगा।
स्टूडैंट के विदेशों की तरफ बढ़ते रूझान के बारे में सीएम भगवंत मान ने कहा कि नौजवानों को अपनी काबलियत दिखाने के अवसर पंजाब में ही प्रदान किए जाएंगे।
नौजवानों को पंजाब में ही नई दिशा दी जाएगी। युवाओँ के लिए पंजाब में ही रोजगार के अवसर दिए जाएंगे। ताकी उन्हें विदेश जाने की जरूरत न पड़े।
अगर इन्हें सुविधा मुहैया कराया जाए तो ये हमारे देश और हमारे समाज के लिए आदर्श नागरिक बन सकते हैं.
भगवंत मान ने 16 मार्च को पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. तब से उन्होंने राज्य के लिए एक के बाद एक ताबड़तोड़ घोषणाएं कर रहे हैं.
सबसे पहले उन्होंने पंजाब में 25 हजार नौकरियों के लिए आवेदन लाने की घोषणा की. इसके बाद उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ व्हाट्स एप नंबर लॉन्च किया.

पंजाब यूनिवर्सिटी को कर्ज मुक्त बनाउंगा

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा, पंजाब के छात्रों को वैश्विक स्तर की शिक्षा उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है.
उन्होंने कहा, मैं गारंटी देता हूं कि पंजाब यूनिवर्सिटी को कर्ज मुक्त कर इसे उसकी पुरानी प्रतिष्ठा को वापस दिलाउंगा ताकि उत्तर भारत में यह यूनिवर्सिटी सिरमौर बन सके.
सबसे पहले उन्होंने पंजाब में स्कूलों को दिल्ली के तर्ज पर बनाने का वादा किया. उन्होंने 35 हजार अस्थायी कर्मचारी को परमानेंट करने की भी घोषणा की.

ताबड़तोड़ कई योजनाएं

हाल ही में उन्होंने पंजाब में राशन को घर-घर पहुंचाने का ऐलान भी किया. सीएम भगवंत मान ने इसका ऐलान करते हुए कहा, आज़ादी के 75 साल बाद भी हमारे लोग कतारों में खड़े हैं. आज हम ये सिस्टम बदलने जा रहे हैं.
अब हमारी बुजुर्ग माताओं को राशन के लिए घंटो लाइन में नहीं लगना पड़ेगा. किसी को अपनी दिहाड़ी नहीं छोड़नी पड़ेगी. आज मैंने फैसला लिया है कि आपकी सरकार आपके घर राशन पहुंचाएगी.
हालांकि घर-घर राशन योजना दिल्ली में साकार नहीं हो सका है क्योंकि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इसकी अनुमति नहीं दी है.
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा है कि दिल्ली में तीन साल से घर घर राशन योजना के फाइल को रोक कर रखा हुआ है लेकिन पंजाब में हमारी सरकार है, हमने इस योजना को वहां लागू कर दी है.


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें