Prabhat Times

Chandigarh चंडीगढ़। (CM Bhagwant Mann handed over an insurance check of Rs 1 CR to the family of martyred Home Guard Jawan Jaspal Singh) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज ड्यूटी के दौरान शहीद हुए होमगार्ड जवान जसपाल सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपए का बीमा सुरक्षा का चेक सौंपा।

परिवार को चेक सौंपते हुए और उनके साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अपने जवानों के परिवारों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने यह भी बताया कि शहीद जसपाल सिंह के बेटे को पहले ही पुलिस बल में सिपाही के रूप में भर्ती किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि जसपाल सिंह की सुल्तानपुर लोधी में ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से आज एचडीएफसी बैंक के माध्यम से एक करोड़ रुपए के बीमा का भुगतान किया गया है, जबकि परिवार को पहले ही एक करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान की जा चुकी है।

भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह कदम राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इस धरती के सपूत द्वारा दिए गए बहुमूल्य योगदान को सम्मान देने के लिए है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जसपाल सिंह के परिवार को दी गई वित्तीय सहायता राज्य सरकार की उन सैनिकों (सशस्त्र बलों, अर्धसैनिक बलों और पुलिस) और उनके परिवारों की देखभाल सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

भगवंत मान ने उम्मीद जताई कि राज्य सरकार द्वारा किया गया यह विनम्र प्रयास एक तरफ पीड़ित परिवार की मदद करेगा और दूसरी तरफ उनके भविष्य को सुरक्षित करेगा।

उन्होंने देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए इन बहादुर योद्धाओं के अद्वितीय योगदान को सम्मानित करने के लिए राज्य सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया।

—————————————————————

जालंधर वासी ध्यान दें…. इन बातों का रखें ध्यान, वरना पहले नोटिस नहीं माने तो FIR, वीडियो

————————————————————–

खबरें ये भी हैं…

————————————————————–

 Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

प्रभात टाइम्स व्हाटसएप्प चैनल जॉइन करें।

Join Prabhat Times Whatsapp Channel


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1