जालंधर (ब्यूरो): कोरोना वायरस के कारण सभी कारोबार अस्त व्यस्त हो चुके हैं। हर एक व्यापारी का बुरा हाल है। लेकिन जालंधर के पटेल चौक से लेकर भगवान महार्षि वाल्मीकि गेट तक मार्ग पर स्थित दुकानदारों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।

सभी दुकानदार व लोग एक तो कोरोना की मार से परेशान हैं और दूसरा अब वे नगर निगम की कारगुजारी के कारण परेशान हैं।

शहर में विकास कार्यों का जो हाल वे सभी के सामने हैं। लेकिन कुछ दिन पहले नगर निगम द्वारा पटेल चौक से भगवान महार्षि वाल्मीक गेट तक की सड़क के पुर्ननिर्माण शुरू किया हुआ है।पता चला है कि सड़क निर्माण से पहले सभी दुकानदारों को आश्वस्त किया गया था कि उनके कारोबार का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा और अलग अलग फेस में सड़क निर्माण होगा। ताकि कारोबार चलता रहे।

लेकिन अब हालात बिल्कुल विपरीत हैं। दुकानदारों ने बताया कि सड़क की एक साईड तो बना दी गई, लेकिन दूसरी साईड खोद कर अब ऐसे ही छोड़ दी गई है। उन्हे आश्वस्त किया गया था कि सड़क खोदे जाने के कुछ ही दिनों में निर्माण कार्य शुरू कर जल्द पूरा किया जाएगा।

दुकानदारों ने बताया कि अब एक सप्ताह से ज्यादा समय हो चुका है जब निगम ठेकेदार ने सड़क खोद दी। सड़क खोद दिए जाने के बाद आज तक एक भी मज़दूर वहां निर्माण कार्य के लिए नहीं लगाया गया।

जिससे कारोबार और ज्यादा प्रभावित हो रहा है। सभी दुकानदारों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि सड़क निर्माण कार्य शुरू कर जल्द पूरा किया जाए। ताकि वे दोबारा अपने कारोबार कर सकें।