Prabhat Times

चंडीगढ़। (case registered on this right hand of captain amarinder singh) पंजाब सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम जारी है।

विजीलैंस ब्यूरो पंजाब द्वारा राज्य के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खासमखास मीडिया सलाहकार भरत इन्द्र सिंह चाहल पर शिकंजा कसा है।

विजीलैंस ब्यूरो की जांच में खुलासा हुआ है कि भरत इंद्र सिंह चाहल ने 2017 से 2021 तक की चार साल की अवधि में अपनी आय से 305 प्रतिशत ज्यादा खर्च किया है।

विजीलैंस ब्यूरो द्वारा भरत इन्द्र सिंह चाहल के खिलाफ क्रप्शन एक्ट के अधीन केस दर्ज कर लिया गया है।

विजीलैंस ब्यूरो की जांच के दौरान सामने आया है कि मार्च 2017 से सितम्बर 2021 तक पूर्व मीडिया सलाहकार चाहल और उसके पारिवारिक सदस्यों की आय 7,85,16,905 रुपए थी जबकि 31,79,89,011 रुपए खर्च किये गए, जोकि आय के ज्ञात स्रोतों से लगभग 305 फ़ीसदी अधिक है।

मुलजिम भरतइन्दर सिंह चाहल ने अपने और अपने पारिवारिक सदस्यों के नाम पर कई जायदादें बनाईं, जिनमें सरहिंद रोड पटियाला पर स्थित दसमेश लग्जरी वैडिंग रिजोर्ट (अलकाज़ार), मिनी सचिवालय रोड पटियाला पर 2595 गज़ की पाँच मंजिला कमर्शियल इमारत (पशु पालन विभाग की साइट), नाभा रोड पर टोल प्लाज़ा के नज़दीक गाँव कलियान में 72 कनाल 14 मरले ज़मीन शामिल है।

इसके इलावा उसने फ़तेहगढ़ साहिब जिले के गाँव मालाहेड़ी और हरबंसपुरा में भी ज़मीन ख़रीदी गई है। प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले की आगे जांच जारी है।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1