Prabhat Times
चंडीगढ़। पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह (CM Amrinder Singh) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच चल रही खींचतान बढ़ती ही जा रही है. आज कांग्रेस की अंतरिम चीफ सोनिया गांधी से सिद्धू की मुलाकात के बाद अमरिंदर ने तेवर सख्त कर लिए हैं और पार्टी की अंतरिम चीफ को चिट्ठी लिखकर नाराजगी जताई है. अमरिंदर ने चिट्ठी में लिखा है कि अगर सिद्धू को पंजाब का चीफ बनाया जाता है तो किस तरह पार्टी को नुकसान होगा.
सिद्धू पर बिफरे कैप्टन ने सोनिया गांधी को लिखे खत में कहा है कि सिद्धू के वर्किंग स्टाइल से कांग्रेस को नुकसान होगा और कांग्रेस इससे बंट जाएगी. इस बीच नाराज कैप्टन को मनाने हरीश रावत कल चंडीगढ़ जा रहे हैं. वह दोपहर को सीएम से मुलाकात कर आलाकमान की बात सामने रखेंगे.
गौरतलब है कि सिद्धू को अध्यक्ष बनाए जाने की अटकल से कैप्टन नाराज हैं. हालांकि, सोनिया के साथ सिद्धू की मीटिंग के बाद फिलहाल पार्टी ने पंजाब का फैसला रोक दिया है. सिद्धू की सोनिया गांधी, राहुल गांधी और हरीश रावत से मुलाकात हुई थी. पार्टी दावा कर रही है कि सोनिया गांधी जल्दी फैसला ले लेंगी जिसे सार्वजनिक कर दिया जाएगा.
माना जा रहा है कि पिछले एक सप्ताह से ज्यादा वक्त से पार्टी आलाकमान की कोशिश परवान चढ़ती नहीं दिख रही है. सिद्धू के अध्यक्ष बनाए जाने की खबरों ने कैप्टन को बेहद नाराज कर दिया है. सिद्धू और अमरिंदर दोनों नेताओं ने चंडीगढ़ में शक्ति प्रदर्शन किया था. कैप्टन के इस चिट्ठी के बाद माना जा रहा है कि अभी पंजाब कांग्रेस में जारी हलचल तुरंत खत्म नहीं होने जा रही है.

ये भी पढ़ें