Prabhat Times

चंडीगढ़। (big shock to captain amrinder singh 6 candidates refused to contest) पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बेशक हर बार दावा कर रहे हैं कि पंजाब में भाजपा और पंजाब लोक कांग्रेस द्वारा सरकार बनाई जाएगी लेकिन मौजूदा हालात ज्यादा फेवर में नहीं दिख रहे. कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा अपने उम्मीदवारों की जारी की गई पहली लिस्ट के कुछ उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है हालांकि इस बारे में कोई भी अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.
उधर, कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पंजाब में सात और उम्मीदवारों की सूची जारी की है जिसमें विधानसभा हलका नकोदर और बठिंडा देहाती में उम्मीदवार बदले गए हैं.
जानकारी के मुताबिक आज दोपहर बाद पंजाब लोग कांग्रेस के लगभग 6 उम्मीदवारों ने अचानक कैप्टन अमरिंदर सिंह को मैसेज दिया है कि वे चुनाव नहीं लड़ सकते इसकी वजह यह बताई जा रही है कि वे पंजाब लोक कांग्रेस के चुनाव चिन्ह हॉकी स्टिक की बजाए भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल के फूल पर चुनाव लड़ना चाहते हैं.
इन उम्मीदवारों के इस मैसेज के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह की मुश्किल बढ़ती नजर आ रही है बताया जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा इस मामले में भाजपा हाईकमान से बात की जा रही है.
उधर आज देर शाम कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा 7 उम्मीदवार की सूची जारी की गई जिसमें नकोदर और बठिंडा के उम्मीदवार बदले गए हैं बता दें कि नकोदर विधानसभा हलके से भारतीय हॉकी के पूर्व कप्तान अजीत पाल सिंह को उम्मीदवार बनाया गया था लेकिन अब किए गए बदलाव में उनकी जगह शम्मी कुमार कल्याण को उम्मीदवार घोषित किया गया है.
शम्मी कुमार कल्याण पूर्व पुलिस अधिकारी हैं इसी प्रकार बठिंडा देहाती विधानसभा हलका से पहले पूर्व विधायक मक्खन सिंह के बेटे सवेरा सिंह को उम्मीदवार घोषित किया गया था पर अब उनकी जगह पर मक्खन सिंह की पत्नी श्रीमती माया देवी को उम्मीदवार बनाया गया है

पढ़े सूची

ये भी पढ़ें