Prabhat Times

Ludhiana लुधियाना। (businessman kidnapped and demanded ransom in ludhiana) औद्योगिक नगरी लुधियाना से सनसनीखेज वारदात सामने आई है। नूरवाला रोड इलाके में होजरी फैक्टरी चलाने वाले कारोबारी संभव जैन उर्फ शोबी को अज्ञात आरोपियों ने अगवा कर लिया।

आरोपियों ने संभव की पत्नी को फोन कर नकदी और जेवरात की मांग की। इसके बाद वे करीब दो से तीन घंटे तक जैन को शहर में ही घुमाते रहे।

इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को काबू करने के लिए ट्रैप लगा दिया। जब आरोपियों को पुलिस के ट्रैप की जानकारी मिली तो उन्होंने संभव की जांघ पर गोली मार कर उसे जगरांव पुल के पास फेंक दिया और वहां से उसी की कार में ही फरार हो गए।

सूचना मिलने के बाद तरुण जैन बावा संभव के परिवार के साथ वहां पहुंचे और उसे डीएमसी अस्पताल में दाखिल कराया। फिलहाल जैन की हालत खतरे से बाहर है।

होजरी फैक्टरी के बाहर से किया अगवा

प्रसिद्ध शरमण जी फैब्रिक्स के मालिक प्रेम सागर जैन के भतीजे और जैन होजरी के मालिक संभव जैन की नूरवाला रोड पर होजरी फैक्टरी है। जहां होजरी गुड्स तैयार किया जाता है।

शुक्रवार रात करीब आठ से नौ बजे के बीच वह अपनी कीया कार में फैक्टरी से निकले। कुछ ही दूरी पर बाइक सवार कुछ युवकों ने उसे टक्कर मार दी।

टक्कर के बाद संभव ने आरोपियों से बात करनी चाही तो आरोपियों ने हथियार दिखाकर संभव को उसी की कार में बैठा लिया और अगवा कर लिया।

आरोपियों ने संभव के फोन से ही उसकी पत्नी को फोन किया और उससे कहा कि पति की जान चाहती है तो घर में जितना कैश और जेवरात पड़े है वह इकट्ठा कर उन्हें देने की तैयारी कर ले।

आरोपियों ने कहा कि वह अगला फोन जल्द ही करेंगे और उसके बाद वह जगह बता देंगे जहां कैश देना है।

घबराई पत्नी ने सभी परिवार वालों को सूचना दी और कारोबारी तरुण जैन बावा को बताया। जिन्होंने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी और खुद भी पुलिस के साथ लुटेरों के पीछे लग गए।

दो से तीन घंटे तक आरोपी संभव को शहर में ही घुमाते रहे

कारोबारी संभव जैन को अगवा करने वाले आरोपी उसे किसी जगह पर ले जाने की बजाए उसे उसकी कार में ही लेकर घुमाते रहे।

आरोपियों ने करीब दो से तीन घंटे तक संभव को घुमाया। जब उन्हें पता चल गया कि पुलिस उनका पीछा कर रही है तो उन्होंने संभव जैन को जांघ पर गोली मारी और जगरांव पुल के पास फेंक कर फरार हो गए।

सूत्रों के अनुसार, आरोपियों ने संभव की पत्नी को जगरांव पुल पर पैसों से भरा बैग और जेवरात लेकर आने के लिए कहा था।

इसलिए आरोपी जगरांव पुल के आस-पास ही थे। जैसे ही उन्हें पुलिस का पता चला तो उन्होंने गोली मार कर संभव को फेंक दिया।

सभी लोग संभव को संभालने में लग गए और आरोपी मौका देख फरार हो गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपियों का काफी दूर तक पीछा किया गया लेकिन वह फरार हो गए।

जांच में जुटी है कमिश्नरेट पुलिस 

कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से इस मामले को हल करने के लिए कई टीमें बनाई गई है। सभी टीमें अलग अलग थ्योरियों पर काम करने में जुटी है।

कई इलाकों की सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है। जल्द ही उनका पता लगा काबू कर लिया जाएगा। फिलहाल थाना बस्ती जोधेवाल में मामला दर्ज कर लिया गया है।

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1