Prabhat Times

जम्मू। (bus amritsar to katra jammu accident pilgrims to maa vaishno devi) पंजाब के अमृतसर में श्री वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए निकले यात्रियों से भरी बस जम्मू के करीब खाई में गिर गई।

यह हादसा जम्मू के झझर कोटली के पास हुआ है। स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 गंभीर रूप से घायल हैं। जिन्हें अस्पताल पहुंचा दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, बस अमृतसर से कटरा के लिए रवाना हुई थी। बस झज्जर कोटली इलाके में एक पुल से नीचे गिर गई। खाई गहराई 50 फीट के करीब है।

घटना में मारे गए 10 लोगों के शवों को शिनाख्त के लिए मोर्चरी में रखवाया गया है। वहीं घायलों का इलाज जम्मू के मेडिकल कॉलेज और प्राइमरी हेल्थ सेंटर में शुरू हो चुका है।

पता चला है कि सभी श्रद्धालु जिला अमृतसर से वैष्णो देवी जा रहे रहे थे। बस में करीब 75 यात्री सवार थे, जिसमें 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 60 से ज्यादा लोगों को बचाया गया है।

जानकारी के अनुसार अमृतसर से श्रद्धालुओं से भरी बस माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जा रही थी। इसी बीच जब बस जम्मू कश्मीर के झज्जर कोटली के पास पहुंची तो बस खाई में गिर गई।

बताया जा रहा है कि ड्राईवर द्वारा बस का संतुलन खोने से बस खाई में गिर गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसा इतना भयानक था कि बस के परखच्चे तक उड़ गए।

सीआरपीएफ अधिकारी अशोक चौधरी ने बताया कि जैसे ही हमें सुबह दुर्घटना की जानकारी मिली। तुरंत हमारी टीम ने यहां पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। शवों को निकाला गया।

घायलों को अस्पताल पहुंचाया है। पुलिस की टीम भी हमारे साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी है। सीआरपीएफ, पुलिस और अन्य टीमें भी यहां हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

बताया जा रहा है कि बस में बिहार के लोग थे जो कटरा जा रहे थे। वे शायद कटरा का रास्ता भूल गए और यहां पहुंच गए।

देखें वीडियो

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1