Prabhat Times
जालंधर। (BJYM Ashok Sareen appeal cm bhagwant mann) निगर निगम जालंधर के पार्षदों की बैठक मे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधीन हुए कार्यों मे करोड़ों के हुए भ्रष्टाचार को लेकर कुछ पार्षदों द्वारा आवाज़ बुलंद करने की समाचार पत्रों की खबरों सहित लिखित शिकायत पंजाब भाजपा युवा मोर्चा के उप-प्रधान एडवोकेट अशोक सरीन हिक्की ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को भेजकर लोकहित मे जांच करवाने की अपील की है।
सरीन ने पत्र मे बताया कि महानगर के लोगो को स्वच्छ पानी, साफ सीवरेज सिस्टम, बेहतरीन सड़के, सुन्दर चौंक एवं पार्क बनाने के साथ-साथ बिजली खपत कम करने के लिए बढ़िया एल.इ.ड़ी लगा शहर मे पूरी तरह रात का अंधेरा ख़त्म करने के लिए 1950 करोड़ करीब 2 हज़ार करोड़ रुपय केंद्र की मोदी सरकार ने शहर के विकास के लिए दिए है परंतु निगम अधिकारियों ने कुछ नगर निगम ठेकेदारों व कुछ नेताओ से मिलीभगत कर विकास करने की बजाए घटिया मटीरीयल का उपयोग कर भ्रष्टाचार कर लिया है।
इस भ्रष्टाचार को नगर निगम के पार्षद भी मान गये और निरंतर कुछ पार्षदो द्वारा सरकारी बैठको मे इस भ्रष्टाचार के मामले पर अधिकारियों व मेयर से सफ़ाई मांग क़ानूनी कारवाई करने की अपील की जा रही है, परंतु मेयर,निगम कमिश्नर व अन्य अधिकारियों को बचाने की नियत से भ्रष्टाचार के खिलाफ सख़्त कारवाई करने की बजाए टालमटोल कर मामले को लटकाया जा रहा है।
सरीन ने कहा आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत सभी नेता भ्रष्टाचार को ख़त्म करने के लिए हर अखबारो मे करोड़ों रुपय के विज्ञापन देकर दुहाई देते नजर आते है तो क्या उनको जालंधर निगम मे दो हज़ार करोड़ के विकास कार्यों मे हुए सैंकड़ों करोड़ों का घोटाला नजर नही आ रहा है।
इसीलिए मुख्यमंत्री को पत्र भेजने के साथ साथ जालंधर केंद्रीय विधानसभा से विधायक रमन अरोड़ा, वेस्ट के विधायक शीतल अंगुराल को भी पत्र की कापी भेजी गयी है ताकि वो भी इस भ्रष्टाचार के मामले पर चुप रहने की बजाए मुख्यमंत्री के समक्ष उठाकर भ्रष्ट अधिकारियों, ठेकेदारों व नेताओ के खिलाफ विजिलैंस जांच शुरू करवाए ताकि नगर निगम जालंधर मे चल रहे भ्रष्टाचार के खेल पर नकेल कसी जा सके।

ये भी पढ़ें


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14