Prabhat Times
चंडीगढ़। (big step of cm bhagwant mann on law and order in punjab) पंजाब में बिगड़ रही अमन कानून की स्थिति को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा कदम उठाया है।
उन्‍होंने राज्‍य मेंं एंटी गैंगस्‍टर सेल बनाने की घोषणा की। उन्‍होंने आला पुलिस अधिकारियों की बैठक में कहा कि इस सेल का प्रमुख एडीजीपी स्‍तर का अधिकारी होगा।
मुख्‍यमंत्री ने डीजीपी सहित तमाम जिलों के पुलिस अधीक्षकों व इंटेलिजेंस व लॉ एंड आर्डर विभाग के अधिकारियों के साथ की मीटिंग की। यह बैठक चंडीगढ़ स्थित पंजाब भवन में हुई।
बैठक में मुख्‍यमंत्री ने कहा कि पंजाब में गैंगस्टराें  का मुकाबला करने के लिए एंटी गैंगस्टर सेल बनेगा। इस सेल का प्रमुख एडीजीपी रैंक का अधिकारी होगा।
काबिले गौर है कि इस से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऑर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट बनाई थी। इसी का नाम बदल कर अब एंटी गैंगस्टर सेल रख दिया है।
इससे पहले उन्होंने कल डिप्टी कमिश्नरों के साथ मीटिंग की थी जिसमें गेहूं की आमद और खरीद को लेकर उन्होंने निर्देश दिए थे लेकिन पिछले दिनों लगातार हो रही हत्याओं, ट्रक यूनियनों पर कब्जे को लेकर हो रहे झगड़ों आदि को लेकर जिस तरह से विपक्ष ने उन पर निशाना साधा हुआ है उसको लेकर सरकार परेशानी में फंसा महसूस कर रही है।
बैठक में मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी, डीजीपी वीके भावरा, एडीजीपी इंटेलिजेंस सुधांशु श्रीवास्तव, हरप्रीत सिद्धू, कौस्तूभ शर्मा और जिलों के एसएसपी पहुंचे।
बता दें कि कुछ दिनों से लगातार कांग्रेस के नेता निशाने पर हैं और उनके कई वर्करों की या तो हत्या हो गई है या फिर उन्हें पीटकर बुरी तरह से जख्मी कर दिया है।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें