Prabhat Times
चंडीगढ़। (bhagwant mann govt will take 2 more big steps soon) चुुनावों से पहले 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का वायदा पूरा करने के पश्चात पंजाब के सी.एम. भगवंत मान आराम से बैठने के मूड में नहीं है। भगवंत मान चुनावों से पहले किए गए अन्य वायदों को पूरा करने के लिए काम शुरू किया है।
आप के उच्चपदस्थ सूत्रों की माने तो आने वाले कुछ दिनों में सरकारी स्कूलों को विकसित करने तथा राज्य में मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वायदा पूरा करने के लिए काम शुरू कर दिया है।
इस संबंध में पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान और उनके मंत्री  दिल्‍ली में सरकारी स्‍कूलों और मोहल्‍ला क्लिनिक का दौरा करेंगे। इस मौके पर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री व आप संयोजक अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहेंगे।
पहले बताया गया था कि पंजाब के सीएम भगवंत मान कल अपने मंत्रियों के साथ दिल्‍ली जाएंगे, लेकिन अब उनका कल वहां जाना स्‍थगित हो गया है।
भगवंत मान व पंजाब के मंत्रियों का दौरा दो-तीन दिनों के लिए स्‍थगित हो गया है। उनके दिल्ली जाने के कार्यक्रम की घोषणा अब बाद में होगी।

शीघ्र होगा पंजाब में सरकारी स्‍कूलों के विकास व मोहल्‍ला क्लिनिक खोलने पर ऐलान

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने वादा‍ किया था कि वह सत्‍ता में आने पर पंजाब के सरकारी स्‍कूलों को दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों की तरह बनाएंगे। इसके साथ ही आप ने राज्‍यभर में मोहल्‍ला क्लिनिक शुरू करने का वादा भी किया था।
इसी के मद्देनजर दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों की हालत और उन्‍हें विकसित करने के तरीके के बारे में जानकारी लेने के लिए पंजाब के मुख्‍यमंत्री और मंत्री वहां जाएंगे। उनके साथ अधिकारियों का दल भी होगा।
वे दिल्‍ली के स्‍कूलों को विकसित करने के तरीके की तरह ही पंजाब के सरकारी स्कूलों के विकास की योजना तैयार करेंगे। माना जा रहा है कि इस योजना का ऐलान मुख्‍यमंत्री भगवंत मान जल्‍द ही कर सकते हैं।
इसके साथ ही सीएम भगवंत मान दिल्‍ली में चल रहे मोहल्‍ला क्लिनिक का भी मंत्रियों और अधिकारियों की टीम के साथ अवलाेकन करेंगे।
उनको आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल मोहल्‍ला क्लिनिक योजना और इनको चलाने के तरीके के बारे में जानकारी देंगे।
इसके बाद पंजाब सरकार राज्‍य भर में मोहल्‍ला क्लिनिक खोलने की योजना को अंतिम रूप देगी। बताया जाता है कि पंजाब में मोहल्‍ला क्लिनिक खोलने की योजना पर विशेषज्ञों की टीम विचार- विमर्श कर रही है।
सीएम भगवंत मान और राज्‍य के मंत्रियों के दिल्‍लली दौरे के बाद उनके इनपुट को शामिल कर इस योजना को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।
संभावना है कि इसके बाद जल्‍द ही मुख्‍यमंंत्री भगवंत मान राज्‍य मेंं मोहल्‍ला क्लिनिक की शुरूआत करने की घोषणा कर देंगे।

चुनाव में वादा- पंजाब में वर्ल्ड क्लास स्कूल बनाएंगे

विधानसभा चुनाव के वक्त आम आदमी पार्टी ने वादा किया था कि पंजाब में वर्ल्ड क्लास स्कूल बनाएंगे। दिल्ली में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप सरकारी स्कूल देखने आई थी।
इसी तरह पंजाब में भी कनाडा से लोग सरकारी स्कूल देखने आएंगे। इसके लिए आप ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों की ही मिसाल दी थी।

राज्य में 16 हजार पिंड और वार्ड क्लीनिक

अरविंद केजरीवाल ने चुनाव के वक्त कहा था कि पंजाब में 16 हजार पिंड और वार्ड क्लीनिक बनाए जाएंगे। इन्हें दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर बनाया जाएगा।
सेहत को लेकर आप ने सभी नागरिकों को मुफ्त सेहत सुविधाओं के साथ सभी सरकारी अस्पतालों के सिस्टम में भी सुधार करने का भरोसा दिया था।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें