Prabhat Times

10 मई को साबित हो जाएगा कि पंजाब और क्षेत्र के विकास के लिए केवल ‘आप’ ही है जनता की पहली पसंद’- हरचंद सिंह बरसट

जालंधर। (bar association phillaur support aam admi party) जालंधर लोकसभा उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज़ हो चुकी है। ‘आप’ में विरोधी पार्टियों के नेताओं और समर्थकों समेत आम लोगों का शामिल होना भी लगातार जारी है।

इसी कड़ी में सोमवार को आम आदमी पार्टी को उस वक़्त बड़ी मजबूती मिली जब आम लोगों के बाद स्थानीय वकील समुदाय ने भी क्षेत्र के विकास के लिए आप को समर्थन देने का ऐलान किया और पार्टी प्रत्याशी शुशील के पक्ष में आवाज़ बुलंद की।

बार एसोसिएशन फिल्लौर’ के सदस्यों के साथ में हुई बैठक में आप पंजाब के महासचिव हरचंद सिंह बरसट विशेष रूप से मौजूद थे।

इस दौरान बड़ी संख्या में एसोसिएशन के वकीलों ने जालंधर उपचुनाव में आप को समर्थन देने का ऐलान किया।

वहीं बरसट ने केंद्र के पक्षपातपूर्ण रवैये की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र सरकार अंबानी और अडानी की गुलाम बन गयी है।

इसलिए बीजेपी ने उनका 14 लाख करोड़ का कर्ज भी माफ किया, लेकिन जब पंजाब के किसानों के 96 हजार करोड़ माफ करने की बारी आई तो मोदी सरकार ने अपने पैर पीछे खींच लिए।

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने पंजाब को आर्थिक सहायता के लिए विशेष पैकेज देने के बजाए मंडी बोर्ड के 3200 करोड़ रुपये की ग्रांट ही रोक दी।

उन्होंने कहा कि आम आदमी की सरकार ही एकमात्र ऐसी सरकार है जिसने किसानों की समस्याओं का समाधान किया।

28 हजार से अधिक युवाओं को स्थायी रोजगार भी उपलब्ध करने के साथ-साथ कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया, स्कूलों का विकास किया है, 500 मोहल्ला क्लीनिकों की स्थापना की, स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्रांतिकारी सुधार किये हैं।

बरसट ने मान सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि मान सरकार ने लुधियाना में आठवीं कक्षा की तीन छात्राओं को प्रथम स्थान प्राप्त करने पर 51 हजार का पुरस्कार दिया है।

शिक्षा के क्षेत्र में सुधार की बात करते हुए उन्होंने कहा कि आप सरकार ने शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर भेजा,खेलों के स्तर को भी उठाया जा रहा है ताकि बच्चे विदेश न जाएं।

हरचंद सिंह ने बार एसोसिएशन में मौजूद सभी वकीलों से इस बार शुशील कुमार रिंकू को जिताने की अपील की ताकि जालंधर विधानसभा क्षेत्र की आवाज संसद तक पहुंच सके।

इस मौके पर बरसटके साथ विधायक जगसीर सिंह, प्रिंसिपल प्रेम कुमार (प्रकाश प्रभारी फिल्लौर), एडवोकेट कश्मीर सिंह मल्ली अध्यक्ष, दिनेश कमल (अध्यक्ष बार एसोसिएशन), आत्म प्रकाश बबलू, दिनेश लखनपाल भी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1