Prabhat Times

जालंधर। (balkar singh local body minister development project jalandhar) स्थानीय निकाय मंत्री स. बलकार सिंह की तरफ से आज ज़िले के अलग- अलग गाँवों में बुनियादी ढांचे को मज़बूत करने के लिए 76 लाख रुपए के विकास प्रोजेक्टों के नींव पत्थर रखे गए।

इन प्रोजेक्टों में गाँव कल्याणपुर में 30 लाख रुपए की लागत के साथ बनने वाला नया हैल्थ और वैलनैस सैंटर, गाँव गोबिन्दपुर में 20 लाख रुपए के साथ तैयार होने वाला कम्यूंनिटी हाल, गाँव गिल्ल में 6 लाख रुपए के साथ बनने वाली गलियों- नालियो और गाँव नाहल में 20 लाख रुपए की लागत के साथ बनने वाला नया पंचायत घर शामिल है।

इस मौके लोगों की सभा को संबोधन करते स्थानीय सरकार मंत्री बलकार सिंह ने कहा कि यह प्रोजैक्ट लोगों की सामाजिक और आर्थिक स्थिति पर महत्वपूर्ण प्रभाव छोड़ेगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की तरफ से लोगों को अच्छी सहूलतें मुहैया करवाने के लिए गाँवों के विकास को विशेष पहल दी गई है।

उन्होंने कहा कि गाँवों के विकास के लिए फंड की कोई कमी नहीं है और इन प्रोजेक्टों को समय पर पूरा किया जाएगा, क्योंकि इन गाँवों के विकास कार्य लोगों के लिए सीधे तौर पर लाभदायक सिद्ध होंगे।

उन्होंने पंचायतों को यह भी कहा कि लोगों की माँग अनुसार नये विकास कामों सम्बन्धित तजवीज़ भेजी जाएँ।

इस मौके स्थानिक सरकारें मंत्री की तरफ से आम आदमी पार्टी की सरकार की तरफ से गई प्राप्तियाँ जैसे 600 मुफ़्त बिजली यूनिट, आम आदमी क्लीनिक, नौजवानों को दी गई 30000 सरकारी नौकरियाँ, भ्रष्टाचार विरुद्ध शुरू की जंग और लोग भलाई के लिए सूबा सरकार की तरफ से लिए गए अनेक फ़ैसलों बारे अवगत करवाया गया। इस मौके पंचायतों के सरपंच, पंचायत मैंबर और अन्य मोहतवर व्यक्ति भी उपस्थित थे।

 

Whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1